यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आज से लगेगा दिग्गज उद्योगपतियों का महाकुम्भ, मोदी-राजनाथ भी रहेंगे मौजूद
यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आज से लगेगा दिग्गज उद्योगपतियों का महाकुम्भ, मोदी-राजनाथ भी रहेंगे मौजूद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी शुक्रवार (10 फ़रवरी) से शुरू हो रहे 3 दिवसीय यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में दिग्गजों का महाकुंभ लगने जा रहा है. देश-विदेश के दिग्गज उद्योगपतियों की उपस्थिति में पीएम नरेंद्र मोदी इन्वेस्टर्स समिट का आगाज़ करेंगे. इस समिट का आयोजन लखनऊ के वृंदावन योजना के विशाल मैदान में किया गया है. 

उद्घाटन सत्र में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा उद्योग जगत की जानी मानी हस्तियां उपस्थित रहेंगी. उद्घाटन सत्र को सबसे पहले रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी संबोधित करेंगे. इसके बाद आदित्य बिरला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिरला और टाटा संस के प्रमुख एन चंद्रशेखर की स्पीच रहेगी. फिर डिक्शन टेक्नोलॉजी के चेयरमैन सुनील वधानी और ज़्यूरिख़ एयरपोर्ट एरिया के CEO डेनियल भी सत्र को संबोधित करेंगे. सभी उद्योगपतियों को अपनी बात रखने के लिए तीन-तीन मिनट का वक़्त दिया गया है. उद्योगपतियों के बाद सीएम योगी का संबोधन होगा. उनके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का सम्बोधन होगा और आखिर में पीएम मोदी का समापन सम्बोधन होगा.

लखनऊ पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने गुरुवार (9 फ़रवरी) को ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मैं यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में शामिल होने के लिए कल, 10 फरवरी को लखनऊ में होने की प्रतीक्षा कर रहा हूं. यूपी के विकास के कदमों ने सूबे में कई निवेशकों को आकर्षित किया है. इससे राज्य के युवाओं के लिए अवसर उत्पन्न हुए हैं.'

ISRO ने सफलतापूर्वक लॉन्च किया सबसे छोटा SSLV रॉकेट, अमेरिका का Janus-1 सैटेलाइट भी गया साथ

'अल्लाह ने स्वीडन के बजाए तुर्की को सजा दे दी..', कुरान जलाने की घटना पर तस्लीमा नसरीन का ट्वीट

‘Warning! कमजोर दिल वाले न देखें..', नागालैंड के मंत्री ने वीडियो शेयर कर ऐसा क्यों कहा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -