रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेना के जवानों के साथ मनाएंगी दिवाली
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेना के जवानों के साथ मनाएंगी दिवाली
Share:

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में तीनों सेनाओं के कमान में सैन्यकर्मियों के साथ दीवाली मनाएंगी.सूत्रों के अनुसार रक्षामंत्री 18 अक्टूबर को अंडमान-निकोबार द्वीप की यात्रा पर जाएंगी और 19 अक्टूबर को तीनों सेनाओं के सैनिकों के साथ दीवाली उत्सव मनाएंगी.इस दौरान वह संचालन तैयारियों और संबंधित मुद्दों की समीक्षा करेंगी.

अंडमान-निकोबार कमान भारत का एकमात्र तीनों सेवाओं का कमान है. रक्षा मंत्रालय ने बताया कि, कमान के पहले दौरे में रक्षामंत्री सैनिकों के साथ दिवाली मनाएंगी और दो दिन में विभिन्न समारोहों के दौरान सैनिकों के परिजन से बातचीत भी करेंगी.वह कमान के संचालन इलाके, सेल्युलर जेल में स्वतंत्र ज्योति और कार निकोबार वायुसेना स्टेशन भी जाएंगी,साथ ही सूनामी स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित करेंगी. यात्रा के दौरान उनके तीनों सेनाओं वाले देश के एकमात्र कमान की अभियान संबंधी तैयारियों का जायजा लेने की भी संभावना है.

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी भी हर साल की तरह इस बार सरहद पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. इस मामले में सेना मोदी के सरहद पर जाने के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रही है.प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी इस बार चीन से लगी सरहद पर जवानों के साथ दि‍वाली मना सकते हैं. हालांकि सुरक्षा कारणों से हर बार की तरह पीएम के कार्यक्रम को टॉप सीक्रेट रखा गया है.

अवैधरूप से रहने वाले बांग्लादेशी शरणार्थियों ने बढ़ाई यूपी में परेशानी

सेना के जवान ने राजधानी एक्सप्रेस में की महिला यात्री से छेड़छाड़

प्रणव मुख़र्जी ने कहा, ममता जन्म से विद्रोही हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -