अवैधरूप से रहने वाले बांग्लादेशी शरणार्थियों ने बढ़ाई यूपी में परेशानी
अवैधरूप से रहने वाले बांग्लादेशी शरणार्थियों ने बढ़ाई यूपी में परेशानी
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्ववाली सरकार की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल यह परेशानी बांग्लादेशियों की राज्य में असंगत तरह से होने वाली एंट्री को लेकर सामने आई है। हालांकि सरकार ने अब इस परेशानी का हल खोज लिया है। सरकार चाहती है कि, ये बांग्लादेशी जो अवैध तौर पर उत्तरप्रदेश में निवास कर रहे हैं, उन्हें राज्य में न रहने दिया जाए।

इस कार्य में केंद्र सरकार से सहायता मांगी जा रही है। सरकार को इस कार्य में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इसके अलावा अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों के आस.पास के लोगों के भी दस्तावेजों की जांच करने को कहा गया है और, जिन भी लोगों के दस्तावेज फर्जी पाए जाएं उनकी खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही योगी सरकार इस बाबत कानूनी सलाह भी लेगी कि, कैसे अवैध रूप से प्रदेश में रह रहे बांग्लादेशियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए। गौरतलब है कि म्यांमार से रोहिंग्या मुसलमान भारत की ओर पलायन कर रहे हैं।

कथित तौर पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की नीतियों के कारण ये शरणार्थी पश्चिम बंगाल में आसानी से प्रवेश प्राप्त कर रहे हैं, दूसरी ओर ये शरणार्थी भारत के अन्य प्रांतों में भी पहुंच रहे हैं। ऐसे में अन्य राज्यों में मुश्किल बढ़ रही है। रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर पहले भी कहा जाता रहा है कि इनमें से कुछ लोग आतंकियों द्वारा टूल के तौर पर उपयोग में लाए जा रहे हैं। आतंकी इन लोगों को अपने कार्य में ले रहे हैं।

सीएम योगी का चार दिवसीय गोरखपुर दौरा शुरू

CM योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे अयोध्या, मनेगा दीपावली का जश्न

राहुल गाँधी ने अब तक अमेठी में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है: सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -