देश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट, बीते 24 घंटों में मिले इतने नए मरीज
देश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट, बीते 24 घंटों में मिले इतने नए मरीज
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसारने लगा है, बीते कुछ दिनों से देश में नए मामलों में उछाल देखने को मिला है। सबसे अधिक केस दक्षिणी राज्य केरल से सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के आधार पर, भारत में दैनिक Covid ​​-19 मामलों में मामूली कमी देखी गई है, पिछले 24 घंटों में 636 नए संक्रमण दर्ज किए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन मौतें दर्ज की गईं हैं, जिसमे दो केरल में और एक तमिलनाडु में दर्ज हुई है। वहीं सक्रिय मामलों की वर्तमान संख्या 4,394 है। यह हालिया विकास रविवार को देखी गई एक महत्वपूर्ण वृद्धि के बाद हुआ है, जो 841 संक्रमणों के साथ पिछले सात महीनों में सबसे अधिक एकल-दिवसीय वृद्धि है। मामलों में यह उतार-चढ़ाव 5 दिसंबर के आसपास ध्यान देने योग्य हो गया, जो एक नए संस्करण के उद्भव और ठंडे मौसम की स्थिति के आगमन के साथ मेल खाता था।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में प्रशासित COVID-19 वैक्सीन खुराक की संचयी कुल संख्या अब 220.67 करोड़ तक पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सभी राज्यों को कोरोना वायरस को लेकर गाइडलाइन्स जारी कर दी गईं हैं। 

7.5 तीव्रता के भूकंप से थर्राया जापान, भारतीय दूतावास ने मदद के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर

'तू दो कौड़ी का पुलिसवाला, तुझे अभी इतने जूते लगाऊंगा', पुलिसकर्मियों संग BJP के पूर्व पार्षद ने की बदसलूकी

'सीट-बंटवारा करने के बजाए, राहुल की न्याय यात्रा में लगी हुई है कांग्रेस..', प्रकाश अंबेडकर ने भी पुरानी पार्टी को दिखाए तेवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -