पंजाब : क्या 30 जून के बाद भी राज्य में जारी रहेगा लॉकडाउन ?
पंजाब : क्या 30 जून के बाद भी राज्य में जारी रहेगा लॉकडाउन ?
Share:

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया है कि 30 जून के बाद राज्य में लॉकडाउन की स्थिति पर फैसला लिया जा सकता है. लॉकडाउन का फैसला इस बात पर निर्भर करेगा कि कोविड का फैलाव रोकने की कितनी आवश्यकता है. सरकार जिसके लिए पूरी तरह तैयार हैं.‘कैप्टन से सवाल’ नामक प्रोग्राम की अगली कड़ी के अंतर्गत फेसबुक लाइव के दौरान मुख्यमंत्री ने लुधियाना के एक निवासी से मुखातिब होते हुए कहा, ‘‘यह आपके हाथ में है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम महामारी को काबू करने के समर्थ हो जाते हैं तो लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं रहेगी लेकिन यदि स्थिति काबू से बाहर हुई तो कोई और रास्ता नहीं बचेगा.’’

पुलिस कस्टडी में पिता-पुलिस की मौत, राहुल गाँधी बोले - पीड़ितों को मिले इन्साफ

अपने बयान में सीएम ने कहा, ‘‘पंजाब के लोगों की सुरक्षा के लिए ही लॉकडाउन लागू किया गया है.’’ उन्होंने बताया कि अकेले शुक्रवार को मास्क न पहनने पर 4024 व्यक्तियों का चालान किया गया और 45 व्यक्तियों का चालान सार्वजनिक तौर पर थूकने के कारण किया गया. वही, उन्होंने कहा कि मास्क न पहनना, सामाजिक दूरी न रखना या सार्वजनिक तौर पर थूकना समाज विरोधी कार्यवाहियां हैं. उन्होंने लोगों को सचेत रहने, सुरक्षा उपायों को अपनाने और स्वास्थ्य माहिरों की सलाह मानने की अपील की जिससे इस महामारी को और बढ़ने से रोका जा सके.

कनेक्टिकट श्वेत व्यक्ति ने अश्वेत और हिस्पैनिक लोगों के खिलाफ उठाई आवाज़

आपकी जानकारी कि लिए बता दे कि स्वास्थ्य माहिरों की तरफ से पंजाब में महामारी के चरम का समय अभी आने के बारे में लगाए गए अनुमान पर चिंता जाहिर करते हुए कैप्टन ने कहा कि राज्य किसी भी सूरत में ढील बर्दाश्त नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने स्तर पर टेस्टिंग की क्षमता लगातार बढ़ा रही है. वही, होशियारपुर के निवासी की तरफ से पूछे सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि इस महीने के आखिर तक पंजाब में टेस्टिंग की प्रतिदिन क्षमता 20000 हो जाएगी. उन्होंने प्रश्नकर्ता के साथ सहमति जताई कि दिल्ली के मुकाबले पंजाब में टेस्टिंग कम है, जिसे हल किया जाएगा.

एक ही स्थान पर जमा हुए 10 हजार नक्सली, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कम

प्रेमिका के शव के बाद अब पुलिस को मिला प्रेमी का शव

स्कॉटलैंड के होटल में युवक ने चाक़ू से की तीन लोगों की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -