कनेक्टिकट श्वेत व्यक्ति ने अश्वेत और हिस्पैनिक लोगों के खिलाफ उठाई आवाज़
कनेक्टिकट श्वेत व्यक्ति ने अश्वेत और हिस्पैनिक लोगों के खिलाफ उठाई आवाज़
Share:

वाशिंगटन: यह बात तो हम सभी जानते है कि बीते दिनों अमेरिका में मारे गए अश्वेत व्यक्ति को लेकर दुनियाभर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. जिसके बाद से कनेक्टिकट में काले और हिस्पैनिक लोगों के एक समूह के खिलाफ पुलिस को फोन करने वाले एक गोरे व्यक्ति को दिखाते हुए एक सोशल मीडिया फोटो वायरल हो गया है. इसकी पुलिस जांच करेगी. जंहा कई लोग पिछले महीने न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में हुई इसी तरह की घटना की तुलना कर रहे हैं, जिसने पूरे देश में हंगामा खड़ा कर दिया था.

मिली जानकारी के  अनुसार स्टैमफोर्ड पुलिस ने श्वेत व्यक्ति की पहचान 57 वर्षीय स्टीवन डुडेक के रूप में की. वह इस फोटो में एक कोविना द्वीप पार्क में एक मरीना में पिछले शनिवार को एक फोन कॉल में पुलिस से कह रहा है कि समूह उसे परेशान कर रहा है, वाइट लोगों का भी जीवन महत्व रखता है और वहीं, अन्य पुरुषों ने श्वेत को 'भगवान' बताया जा रहा है. समूह ने यह भी आरोप लगाया कि डुडेक ने उन पर एक रसायन का फेंका.

वहीं इस बात का पता चला है कि स्टैमफोर्ड के 24 वर्षीय तारा फ्रैजियर, जो समूह के एक सदस्य है उसने गुरुवार को एक बताया कि हमारे साथ जो हुआ वह इस व्यक्ति का एक आदर्श उदाहरण है, जो पुलिस विभाग के लिए हथियार बना रहा है और अमेरिका में पले-बढ़े एक अश्वेत व्यक्ति के रूप में, ऐसा बहुत बार होता है. बता दें कि इन दिनों तो वैसे भी अमेरिका में अश्वेतों पर हमलों को लेकर माहौल गरम हो चुका है. 

पूर्वी लद्दाख में बढ़ा संघर्ष, दो पक्षों के मध्‍य फिर हो सकता है युद्ध

पूर्व पाक पीएम नवाज़ शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, भ्रष्टाचार का एक और मामला दर्ज

जाने कोरोना से बचाव के लिए कई राज्यों ने अपनाई नई रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -