'जहरीली शराब से हो रही है मौतें, शराबबंदी से नहीं': सुनील कुमार
'जहरीली शराब से हो रही है मौतें, शराबबंदी से नहीं': सुनील कुमार
Share:

पटना: सोमवार को बिहार के मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि प्रदेशों में शराबबंदी से नहीं बल्कि जहरीली शराब से मौत हो रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की जनता निर्धन हैं तथा उनमें से कुछ रूपये कमाने के लिए इस अवैध व्यापार में सम्मिलित हैं। वे शराब बनाने एवं उसे बाजार में विक्रय करने के लिए गलत तरीके चुनते हैं। निर्धन उपभोक्ता ऐसी शराब क्रय करता है क्योंकि यह कम दाम पर उपलब्ध है।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे सीएम नीतीश कुमार ने सही कहा है कि यदि आप गलत चीजें पीते हैं तो आप अपनी जान गंवा सकते हैं। बिहार में शराबबंदी कानून के दोषपूर्ण कार्यान्वयन को लेकर नीतीश कुमार सरकार को अपने गठबंधन मददगारों के साथ-साथ विपक्षी नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

वही आलोचकों का कहना है कि शराबबंदी के चलते अवैध कारोबार में लिप्त माफिया गिरोह चोरी-छिपे ऐसी शराब बना रहे हैं जहां शुद्धता से पूर्ण रूप से समझौता किया जाता है। वे ऐसी शराब बनाते हैं, जो जहरीली हो जाती है। बिहार में अप्रैल 2016 में शराब पर पाबंदी लगा दी गए थी। इसके लागू होने के पश्चात् बिहार में सैकड़ों शराब की त्रासदी हुई तथा हजारों व्यक्तियों की मौत हो गई या उनकी आंखों की रोशनी स्थायी तौर पर चली गई। इस वर्ष 15 जनवरी को शराब के 3 हादसे हुए, जिसमें कम से कम 37 व्यक्तियों की जान चली गई। बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर निरंतर विपक्ष सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है तथा सरकार से इसे वापस लेने की मांग कर रहा है। मगर सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट किया है कि वो इस कानून को वापस नहीं लेंगे। 

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

BJP में फिर से हो रही पार्टी छोड़ गए नेताओं की एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -