चीन में बढ़ी मरने वालों की संख्या, संक्रमित लोगों की संख्या 59,989 के पार
चीन में बढ़ी मरने वालों की संख्या, संक्रमित लोगों की संख्या 59,989 के पार
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोनावायरस की वजह से मौत का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि सरकार की ओर से जारी ताजा जानकारी के मुताबिक अब यह आंकड़ा 1800 के पार हो गया है.  चीन में घातक कोरोनावायरस से 98 और लोगों की मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1,868 हो गई और अभी तक इसके कुल 72,436 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

जंहा इस बात का पता कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि जिन 98 लोगों की जान गई उनमें से 93 हुबेई में जबकि तीन हेनान और एक-एक हेबेई और हुनान में मारे गए. हुबेई में इसके 1,807 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही प्रांत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 59,989 इतनी हो गई. बाकी चीन में इसके कुल 1,432 नए मामले सामने आए हैं. आयोग ने बताया कि 1,097 मरीज काफी गंभीर है और 11,741 मरीजों की हालत नाजुक बनी है. वहीं चीन सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि हुबेई में अस्पताल में भर्ती 41,957 मरीजों में से 9,117 गंभीर हैं और 1,853 की हालत नाजुक बनी है. चीन में अभी तक कुल 12,552 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

जापान में शिप पर फंसे दो और भारतीय संक्रमित: वहीं अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जापान के योकोहामा पोर्ट पर रोके गए डायमंड प्रिंसेज जहाज पर दो और भारतीयों में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. जापान में स्थित भारतीय दूतावास ने सोमवार को कहा कि इससे पहले चार भारतीयों में संक्रमण पाया गया था. उनकी स्थिति में अब सुधार हो रहा है. दोनों भारतीय क्रू मेंबर्स के सदस्यों समेत सभी को इलाज के लिए ऑब्जर्वेशन सेंटर भेज दिया गया है. भारतीय दूतावास ने कहा कि जहाज पर कुल 138 भारतीय हैं, जिनमें से  संक्रमित लोगों की संख्या अब छह हो गई है. 

FATF का एलान, कहा- 'भारत ने पाक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की...'

पाकिस्तान में धमाका, 10 की मौत 35 घायल

कोरोना से घबराया चीन, घर के कमरे में 4 घंटे दौड़ा युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -