पाकिस्तान में धमाका, 10 की मौत 35 घायल

पाकिस्तान में धमाका, 10 की मौत 35 घायल

क्‍वेटा: पाक में बलुचिस्‍तान के क्‍वेटा में एक भयानक बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए. समाचार एजेंसी रॉयटर की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक आत्‍मघाती धमाका था जिसे एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर अंजाम दिया जा रहा है. वहीं धमाके में दो पुलिसकर्म‍ियों की भी मौत हो गई. पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह धमाका बलोच‍िस्‍तान की राजधानी के शरेआ इकबाल इलाके में हुआ जिसके बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की घेरेबंदी कर ली है. 

क्‍वेटा बलुचिस्‍तान प्रांत की राजधानी है जिसकी सीमाएं अफगानिस्‍तान और ईरान से भी लगती हैं. अस्‍पताल के एक अधिकारी के हवाले से रॉयटर ने बताया है कि घटनास्‍थल से अब तक 10 शवों को लाया गया है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि यह धमाका क्‍वेटा प्रेस क्‍लब के नजदीक हुआ. घायलों को नजदीक के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है.  मालूम हो कि पाकिस्तान के कराची से आज ही एक अन्‍य दुखद घटना सामने आई. बताया जाता है कि इस घटना में सब्जियों के एक कंटेनर से जहरीली गैसें निकलीं जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य बीमार हो गए. कंटेनर को रविवार रात एक मालवाहक पोत से केमारी बंदरगाह क्षेत्र में उतारा गया था.

जानकारी के अनुसार स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि जैक्सन मार्केट में लोगों ने जैसे ही कंटेनर खोला उसमें से धुआं निकलने लगा जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई और वे बेहोश हो गए. जंहा इस बात पता चला है कि, जहरीली गैस की चपेट में आए लोगों को पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य लोगों का इलाज चल रहा है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बंदरगाह अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से मालवाहक पोत के बारे में जानकारी मांगी गई है. 

कोरोना का साया अब चीन संसद सत्र पर साया, 105 मौते और ....

IMF का दावा, कोरोना वायरस के चलते गिरेगी पूरी दुनिया की GDP ग्रोथ रेट

पाकिस्तान ने जीता कबड्डी विश्व कप, बिना सरकारी अनुमति के पहुंची थी भारतीय टीम