कोरोना से घबराया चीन, घर के कमरे में 4 घंटे दौड़ा युवक

कोरोना से घबराया चीन, घर के कमरे में 4 घंटे दौड़ा युवक

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता ही जा रहा है. वहीं कोरोना से संक्रमित हुए लोगों के इलाज के लिए चीन में इन दिनों जिम और स्टेडियम तक को अस्पताल में तब्दील हो चुका है. सरकार ने लोगों को अपने घरों में ही रहने के लिए निर्देश दिए हैं जिससे इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या पर रोक लग सके. इन दिनों स्कूल कालेज सब बंद हैं. स्टूडेंट्स आनलाइन क्लास ले रहे हैं, इसी तरह से स्पोर्ट्समैन भी अपने घरों में ही अपने को फिट रखने के लिए काम कर रहे हैं. 

खेल प्रेमियों ने घर को ही बनाया मैदान: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि रोजाना स्टेडियम में जाकर दौड़ लगाने वालों ने इन दिनों अपने घर को ही वर्कआउट का स्थान बना लिया है. रिपोर्ट्स से यह पता चला है कि जिसमें ये दिखाया गया कि चीन के मैराथन धावक ने अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए घर में ही लगभग 50 किलोमीटर की दौड़ लगा दी. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर ट्वीट भी किया गया. इस मैराथन धावक का नाम पेन शांचु है. पेन ने अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए ये दौड़ लगाई.

वायरस से लॉकडाउन हैं शहर: मिली जानकारी के अनुसार मालूम हो कि कोरोनावायरस फैलने के बाद चीन के कई शहरों में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. जंहा चीन के चाइना 24 न्यूज चैनल पर इस मैराथन धावक और उसकी वीडियो को दिखाया भी गया है. इस वीडियो के न्यूज चैनल में चलने के बाद हजारों लोगों को प्रेरणा दी है. पेन चीन के हांगझोऊ के रहने वाले मैराथन धावक है. पेन शांचु ने दावा किया है कि उन्होंने अपने घर पर दौड़ने का एक रिकॉर्ड बनाया है. पेन अपने बेडरूम में लगातार लगभग चार घंटे तक दौड़ता रहा.

कोरोना का साया अब चीन संसद सत्र पर साया, 105 मौते और ....

पाकिस्तान ने जीता कबड्डी विश्व कप, बिना सरकारी अनुमति के पहुंची थी भारतीय टीम

IMF का दावा, कोरोना वायरस के चलते गिरेगी पूरी दुनिया की GDP ग्रोथ रेट