दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

इस्लामबाद: दुनिया भर में वैश्विक महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस आम जनता के जीवन के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से हजारों लोगों की जाने जा रही है. इतना ही नहीं इस वायरस का कहर अब इस कदर बढ़ चुका है कि इस पर काबू पाना बहुई ही मुश्किल होता जा रहा है.  वहीं इस बात की जानकारी मिली है कि दुनिया भर में संक्रमित 1.21 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई. जबकि संक्रमण से अब तक 5. लाख से अधिक लोगो की जाने जा चुकी है. महामारी की चपेट में आए करीब 70 लाख लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं, सर्बिया में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फिर लागू किए गए सख्त लॉकडाउन के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. करीब तीन माह से जारी लॉकडाउन के खिलाफ सर्बिया की राजधानी में लोगों ने संसद के सामने विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच कुछ लोगों की पुलिस से झड़प हो गई. लोगों ने आग लगाने की भी कोशिश की, जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. दरअसल, सरकार ने पिछले हफ्ते संक्रमण के फिर उभरते नए मामलों को देखते हुए मंगलवार से पाबंदियों को सख्त करने के निर्देश दिए थे.जिसके कारण लोगों के बीच इस वायरस का खौफ और भी बढ़ता जा रहा है.

पाकिस्तान में मौतों की संख्या पांच हजार के करीब: मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में एक दिन में कोरोना वायरस के 2,980 नए मामले सुनने को मिला हैं और 83 लोगों की जान जा चुकी है. देश में अब तक 2,37,489 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं संक्रमण की वजह से 4,922 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 2,236 मरीजों की हालत और भी बिगड़ती जा रही है.

ईरान में 1 दिन में रिकॉर्ड 200 की मौत: ईरान में बीते बुधवार को संक्रमण से 200 लोगों ने अपनी जान खो दी है. महामारी से एक दिन में जान गंवाने वालों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के लिए वह लोग दोषी हैं, जो दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं.

वैज्ञानिकों का दावा, 'पहली वैक्सीन मौसमी बुखार के टीकों से अधिक नहीं होगी प्रभावी

बीते 24 घंटो में ओमान में मिले 1,210 नए मामले, संक्रमण से 9 लोगों ने गवाई जान

टिकटॉक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, एक और देश में लग सकता है बैन