वैज्ञानिकों का दावा, 'पहली वैक्सीन मौसमी बुखार के टीकों से अधिक नहीं होगी प्रभावी
वैज्ञानिकों का दावा, 'पहली वैक्सीन मौसमी बुखार के टीकों से अधिक नहीं होगी प्रभावी
Share:

वाशिंगटन: दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन लगातार इस वायरस की चपेट में आने से लगातार मौते हो रही है. वहीं हर दिन इस वायरस के कारण लोगों में संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस ने दुनियाभर में कोहराम पैदा कर दिया है. लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामले और मौत के आंकड़े हर दिन लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनते जा रहे है. 

अमेरिका में कोरोना के कहर के बीच स्कूल खोलने के आदेश: कोरोना वायरस के कहर के बावजूद अमेरिका में स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश जारी कर दिया है. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने बीते बुधवार को कहा कि यदि स्कूलों को फिर से नहीं खोला जाता है तो फंड को रोक चुके है. इसके बावजूद न्यूयॉर्क शहर ने एलान किया है कि उसके अधिकांश स्कूल सप्ताह में केवल दो से तीन दिन के लिए खोले जाए, बाकि दिन ऑनलाइन क्लास ली जाएगी. 

'पहली वैक्सीन मौसमी बुखार के टीकों से अधिक प्रभावी नहीं होगी': मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के एक विशेषज्ञ ने इस बात का दावा किया है कि कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन मौसमी बुखार के टीकों से अधिक असरदार नहीं होगी. अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान मेडिकेयर एंड मेडिकिड सर्विसेज के केंद्रों के पूर्व कार्यवाहक प्रशासक एंडी स्लाविट ने कहा कि जो भी वैक्सीन पहली बार बनेगी वह इसके जोखिम को केवल 40 से 60 प्रतिशत ही इस वायरस के प्रभाव को कम कर सकती है. स्लाविट ने वैज्ञानिकों से बातचीत के बाद यह अनुमान जताया है.

बीते 24 घंटो में ओमान में मिले 1,210 नए मामले, संक्रमण से 9 लोगों ने गवाई जान

टिकटॉक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, एक और देश में लग सकता है बैन

न्यूजीलैंड में भारतीय शख्स ने की गलत हरकत, नियम तोड़ ऐसे फैलाया कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -