इटली :  इतने लोगों की कोरोनावायरस से हुई मौत
इटली : इतने लोगों की कोरोनावायरस से हुई मौत
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन के बाद इटली में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत हुई है. इटली के अधिकारियों के मुताबिक अब तक इटली में 1 हजार 441 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है जबकि 17 हजार 750 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. सिविल प्रोटोक्टेशन डिपार्टमेंट के मुताबिक, वहां पर पिछले दिन की तुलना में कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है, हालांकि ये मामले ज्यादा धातक नहीं है. भारतीय मीडिया को सिन्हुआ न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार इटली में मरने वालों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई है.

अमिताभ ने बताया कोरोना वायरस को कमाल, जानिए क्यों?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सिविल प्रोटोक्टेशन डिपार्टमेंट की प्रेस वार्ता में बताया गया है कि एक दिन में 527 लोगों को ठीक कर लिया गया है. जबकि 1 हजार 966 मामले सामने आए हैं. विभाग के मुख्य एंजेलो बोरेल्ली ने बताया कि 17 हजार 750 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिसमें से 1 हजार 518 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इसके अलावा कहा गया है कि इटली में रिकवरी मौत और संक्रमित को मिल कर 21 हजार 157 केस सामने आ चुके हैं. बता दें कि इससे पहले इटली की उप हेल्थ मिनिस्टर पियरपोलो सिलेरी में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. कोरोना वायरस से इटली के अधिकारी संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना ने विश्व भर में मचाया कोहराम, टीचर ने बताया खांसने का उचित तरीका

अगर आपको नही पता तो बता दे कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से वैश्विक स्तर पर 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. धीरे-धीरे यह वायरस सभी देशों में फैलता जा रहा है। अभी करीब 122 देशों में यह वायरस पहुंच चुका है. बता दें कि इस वायरस का इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है. यह वायरस इंसान से इंसान को फैल रहा है. इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एयलाइन बंद कर दी गई हैं. साथ ही सरकार की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि ज्यादा संख्या में लोग एक साथ इकट्ठा ना हो.

अल्कोहल और क्लोरीन से होता है कोरोना वायरस का विनाश, जानिए क्या है सच

तालिबान के कैदियों की रिहाई की बात को लेकर फिर मचा बवाल

PM की पत्नी भी हुई कोरोना का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -