कोरोना ने विश्व भर में मचाया कोहराम, टीचर ने बताया खांसने का उचित तरीका
कोरोना ने विश्व भर में मचाया कोहराम, टीचर ने बताया खांसने का उचित तरीका
Share:

न्यूयॉर्क: दिनों दिन बढ़ रही कोरोना की मार से आज के समय में हर कोई परेशान है. जंहा देखो वहां इस बीमारी से कोई न कोई ग्रसित है. वहीं कोरोना वायरस के दिनों दिन बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों को बुनियादी सावधानी बरतने की सीखें दी जा रही हैं. ऑफिस, स्कूल, आदि में लोगों को सिखाया जा रहा है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कैसे और क्या एहतियात बरतें. यहां के सीटल में प्रीस्कूल टीचर लौरी जियोफ ने जब बच्चों को खांसने के सही तरीके को बताया तो उनका वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया. वीडियो में वे 'कफ पॉकेट' तरीके को खांसने का सही सलीका बता रही हैं.

जानकारी के लिए हम बता दें कि उनका कहना है कि एक स्कूल टीचर होने के नाते वे लोगों को खांसने के सही तरीके को बताना चाह रही हैं. कहती हैं, कि जब आप अपनी हथेलियों को बंद करके उनपर खांसते हैं तो तमाम कीटाणु आपके हाथों पर जमा हो जाते हैं. उसके बाद जो कुछ भी आप छूते हैं, वे कीटाणु वहां पहुंच जाते हैं. इसलिए जब भी खांसें तो अपने कफ पॉकेट का इस्तेमाल करें. यानी कोहनी को मोड़कर मुंह के पास लाएं और फिर खांसें.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इनके इस वीडियो को अब तक 6.27 लाख लोग देख चुके हैं. 26 हजार इसे लाइक कर चुके हैं. साथ ही लोग प्रतिक्रिया के साथ शुक्रिया भी अदा कर रहे हैं. गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है. इसकी रोकथाम के प्रयास में सीमाओं को सील करने से लेकर आवाजाही पर रोक लगाने जैसे सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि चीन में हालांकि इस जानलेवा वायरस के मामलों में कमी आ गई है, लेकिन अब यूरोप इसका केंद्र बन गया है. विश्वभर में अब तक एक लाख 46 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 5,500 की जान जा चुकी है. वैश्विक महामारी घोषित हो चुका कोरोना वायरस लगभग 135 देशों में पहुंच चुका है.

अमिताभ ने बताया कोरोना वायरस को कमाल, जानिए क्यों?

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने करवाया कोरोना का टेस्ट, रिपोर्ट्स की जानकारी को लेकर कही यह बात

डोनाल्‍ड ट्रंप का बड़ा बयान, कहा- 'अब तक 50 लोगों की मौत चीन से आया है यह'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -