मेक्सिको में कोरोना से मौत का आंकड़ा 170,000 से हुआ अधिक
मेक्सिको में कोरोना से मौत का आंकड़ा 170,000 से हुआ अधिक
Share:

कोरोना वायरस मेक्सिको में कहर बरपा रहा है क्योंकि रोजाना महत्वपूर्ण संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों के भीतर राष्ट्र में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,474 से बढ़कर 171,234 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार समय की समान अवधि के भीतर पुष्ट मामलों की संख्या 10,677 से बढ़कर 1,968,566 हो गई है। प्रकोप शुरू होने के बाद से 1.52 मिलियन से अधिक लोग बरामद हुए हैं।

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में रिपोर्ट किए गए नए कोविड-19 मामलों की संख्या में लगातार चौथे सप्ताह गिरावट आई है। दुनिया भर में रिपोर्ट की जाने वाली कोरोना मौतों की संख्या दूसरे सप्ताह में कम हो गई, पिछले सप्ताह 88,000 नई मौतें हुईं, पिछले सप्ताह की तुलना में 10% की गिरावट आई। पिछले हफ्ते दुनिया भर में कोविड-19 के दस लाख नए मामले सामने आए।

ब्राजील, फ्रांस, रूस और यूनाइटेड किंगडम भी दुनिया भर में सबसे अधिक नए मामलों की रिपोर्ट करने वाले देशों में थे। जॉन्स होपिंग यूनिवर्सिटी के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 11 मार्च को कोविड-19 के प्रकोप को महामारी घोषित किया। आज तक 107.74 मिलियन से अधिक लोग दुनिया भर में 2.36 मिलियन घातक लोगों के साथ कोरोनोवायरस से संक्रमित हैं।

दर्दनाक हादसा: अनियंत्रित होकर कार पेड़ से टकराई, 2 लोगों ने अपनी जान गवाई

रेल हादसे में आखिरी बार कब हुई थी किसी यात्री की मौत ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

जल्द शुरू होगी जीडी कॉन्सटेबल की भर्ती प्रक्रिया, जानिए क्या है दिनांक?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -