रेल हादसे में आखिरी बार कब हुई थी किसी यात्री की मौत ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब
रेल हादसे में आखिरी बार कब हुई थी किसी यात्री की मौत ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: यदि आप रेल से यात्रा करते हैं, तो आपके लिए एक सुकून देने वाली खबर है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा शुक्रवार को संसद में जानकारी दी गई है कि पिछले लगभग 22 महीने से किसी भी शख्स की मौत रेल हादसे में नहीं हुई है. पियूष गोयल ने राज्यसभा में बताया कि किसी रेल दुर्घटना में किसी यात्री की मौत अंतिम बार 22 मार्च, 2019 को हुई थी. यानी लगभग बीते 22 महीनों से किसी की भी मृत्यु रेलवे के एक्सीडेंट में नहीं हुई है.

पीयूष गोयल ने राज्यसभा में बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए जो नया रेलवे बोर्ड बनाया गया है, उसमें अब सुरक्षा के लिए भी डायरेक्टर जनरल की जगह बनाई गई है, ताकि इस पर फोकस हो सके. बता दें कि इंडियन रेलवे में एक्सीडेंट, पटरियों से ट्रेन उतरने के कारण कई दुर्घटनाएं होती आई हैं, जिनमें लोगों की मौत हुई है. मोदी सरकार की तरफ से लगातार कोशिश की गई है कि इन दुर्घटनाओं को कम किया जाए.

सरकार का दावा है कि मानवरहित फाटक हो, पटरियों का आधुनिकीकरण या फिर कोई अन्य मुद्दा हो. रेलवे को सुरक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है.  बता दें कि कोरोना काल में लंबे समय तक ट्रेन सर्विस बंद रही थी. हालांकि, लॉकडाउन हटने के बाद धीरे-धीरे कुछ रूट पर ट्रेनों को खोल दिया गया है. किन्तु अभी भी पूरी तरह से सामान्य तरीके से ट्रेन अभी नहीं चल रही हैं. 

एंजेला मर्केल ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लिया ये फैसला

अमेरिका ने की चीन की निंदा, बीबीसी वर्ल्ड न्यूज से जुड़ा है मामला

रूस के व्लादिक्वाज़क में हुआ विस्फोट, कई लोग हुए घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -