क्या 31 मई से अनलॉक होगी दिल्ली ? DDMA की बैठक में आज होगा फैसला

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर अब डेढ़ फीसदी पर आ गई है। रोज़ आने वाले नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। इसके साथ ही कोरोना को मात देकर लोग रिकवर भी हो रहे हैं। ऐसे में दिल्ली को अब 31 मई से अनलॉक किया जा सकता है। इस वक़्त दिल्ली में लॉकडाउन लागू है, जो 31 मई सोमवार सुबह तक रहेगा।

आज यानी शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की मीटिंग होनी है। आज सुबह 11.30 बजे DDMA की मीटिंग होनी है। इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्य सचिव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में स्पष्ट हो जाएगा कि क्या 31 मई से दिल्ली अनलॉक होगी या अभी स्थिति के और सुधरने की प्रतीक्षा की जाएगी। हालांकि दिल्ली में कोरोना संक्रमण तो कम होने लगा है, किन्तु ब्लैक फंगस के केस बढ़े हैं और सरकार की तरफ से इसे महामारी घोषित कर दिया गया है। चार लोगों की ब्लैक फंगस के चलते मौत भी हो चुकी है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जब लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाने का ऐलान किया था, तब उन्होंने कहा था कि 31 मई तक अगर संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखी जाती है और स्थिति सामान्य होने लगती है तो दिल्ली को धीरे-धीरे क्रमबद्ध तरीके से अनलॉक किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी के बाद भी अफगानिस्तान में काम रखेंगे जारी:- जर्मन विकास एजेंसी

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज क्या हैं भाव

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपये में आई मजबूती, 72.83 पर हुआ बंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -