अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपये में आई मजबूती, 72.83 पर हुआ बंद
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रूपये में आई मजबूती, 72.83 पर हुआ बंद
Share:

ग्रीनबैक और सकारात्मक घरेलू इक्विटी की व्यापक कमजोरी को ट्रैक करते हुए मंगलवार को शुरुआती कारोबार में भारतीय रुपया अमेरिकी मुद्रा (डॉलर) के मुकाबले 13 पैसे बढ़कर 72.83 पर पहुंच गया। विदेशी मुद्रा में, भारतीय रुपया इकाई डॉलर के मुकाबले 72.85 पर खुला, फिर बढ़कर 72.83 हो गया, जो अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अपने पिछले बंद @ 72.96 से 13 पैसे की बढ़त के साथ बंद हुआ। 

रिलायंस सिक्योरिटीज ने एक शोध नोट में कहा कि आज सुबह ग्रीनबैक की व्यापक कमजोरी को देखते हुए डॉलर के मुकाबले रुपये की शुरुआत सकारात्मक रही। डॉलर इंडेक्स, जो छह मुद्राओं की एक टोकरी के मुकाबले डॉलर की मजबूती का अनुमान लगाता है, 0.10 प्रतिशत गिरकर 89.75 पर आ गया। 

वही इस बीच, वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.41 प्रतिशत बढ़कर 68.74 डॉलर प्रति बैरल हो गया। स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक सोमवार को पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार थे क्योंकि उन्होंने 585.36 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे, घरेलू इक्विटी बाजार के मोर्चे पर, बीएसई सेंसेक्स 98 अंक बढ़कर 51,115 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 36 अंक की बढ़त के साथ 15,265.10 पर बंद हुआ। 

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज क्या हैं भाव

30 जून से पहले अपने सभी भारत स्थित कर्मचारियों और परिवारों का टीकाकरण करेगी HCL

मार्च तिमाही में BPCL का धमाकेदार प्रदर्शन, एक्सपर्ट्स के अनुमान से 7 गुना अधिक कमाया मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -