DCGI ने भारत बायोटेक से बच्चों के लिए अपने COVID-19 वैक्सीन पर अतिरिक्त डेटा मांगा
DCGI ने भारत बायोटेक से बच्चों के लिए अपने COVID-19 वैक्सीन पर अतिरिक्त डेटा मांगा
Share:

नई दिल्ली, भारत: ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत बायोटेक के COVID-19 वैक्सीन, Covaxin पर अतिरिक्त डेटा का अनुरोध किया है, ताकि इसे 2 से 12 वर्ष की आयु के बच्चों को प्रशासित किया जा सके, सूत्रों ने कहा।

विषय विशेषज्ञ समिति द्वारा 2 से 12 वर्ष की आयु के बच्चों में कोवैक्सिन के सीमित आपातकालीन उपयोग के सुझावों पर चर्चा के बाद विकास आता है। अब तक, कोई सिफारिश नहीं की गई है, स्रोत उद्धृत किया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, विषय विशेषज्ञ समिति ने गुरुवार को एक बैठक के दौरान 5-12 वर्ष की आयु के बच्चों में जैविक ई के COVID-19 वैक्सीन, कॉर्बेवैक्स के सीमित आपातकालीन उपयोग की सिफारिश की है। DCGI अब अपने आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण की अनुमति देगा।

कॉर्बेवैक्स टीकाकरण अब 12 से 14 वर्ष की आयु के युवाओं को दिया जा रहा है। 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान इस साल 3 जनवरी को शुरू हुआ था। उन्हें कोवैक्सिन दिया जा रहा है।

16 मार्च को 12 से 14 साल के बच्चों को शामिल करने के लिए अभियान का विस्तार किया गया। उन्हें कॉर्बेवैक्स दिया जा रहा है। भारत में, 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के बच्चों को अब दो COVID-19 टीकाकरण प्राप्त हो रहे हैं।

जम्मू-लद्दाख में अगले 24 घंटों के दौरान बादल छाए रहने की सूचना

वित्त वर्ष 2013 में भारत की उर्वरक सब्सिडी 1.65 लाख करोड़ रुपये तक हो जाएगी

आने वाले वर्षों में हवाईअड्डे क्षेत्र में 1.65 लाख करोड़ रुपये का निवेश होगा: सिंधिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -