शूटिंग के दौरान दारा सिंह ने छोड़ा दिया था नॉन-वेज
शूटिंग के दौरान दारा सिंह ने छोड़ा दिया था नॉन-वेज
Share:

टीवी का जाना माना शो रामायण का दोबारा प्रसारण शुरू हो गया है. पहले की तरह ही एक बार फिर से घरों में रामायण की चर्चा होने लगी है. इसके साथ ही रामायण शो से जितने पॉपुलर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया हुए थे, उतनी ही लोकप्रियता हनुमान का रोल करने वाले दिग्गज अभ‍िनेता दारा सिंह को भी मिली थी. वहीं लोग उनकी फिजीक को देखकर उन्हें सचमुच हनुमान मानकर पूजने लगे थे. इसके अलावा दारा सिंह और रामायण की शूट‍िंग के कुछ अनसुने किस्सों को जानें. वहीं हनुमान जयंती के अवसर पर दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह ने एक पोर्टल से बातचीत में पिता के बारे में कुछ बातों का खुलासा किया था. विंदू ने बताया कि रामायण की शूटिंग के दौरान उनके पिता ने नॉन-वेज खाना छोड़ दिया था. वहीं विंदू ने बताया कि वे अपने पिता के साथ शूट‍िंग लोकेशन पर जाया करते थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की यह शूट‍िंग लोकेशन सूरत के उमरग्राम में था. शो की पूरी कास्ट एंड क्रू ट्रेन से सूरत जाती थी. वहीं शूट‍िंग 5-6 दिनों के लिए होती और फिर वे लोग वापस 2-3 दिन के लिए मुंबई आ जाते थे| वहीं एक्टर ने यह भी कहा कि जब रामायण की शूट‍िंग खत्म होती थी तो दारा सिंह अपने को-एक्टर्स के साथ स्टूड‍ियो के गेट खोलते थे.इसके साथ ही जहां सैकड़ों लोग उनके चरण छूने का इंतजार किया करते थे. इसके अलावा ये बात तो सच है कि रामायण शो उस वक्त इतना मशहूर था कि लोग शो के एक्टर्स की सच में पूजा किया करते थे. वहीं लोग पर्दे के बाहर भी अरुण गोविल को भगवान राम, दीपिका चिखलिया को माता सीता, सुनील लहरी को लक्ष्मण और दारा सिंह को हनुमान मानते थे. 

रामायण की वजह से इन एक्टर्स को जितनी शोहरत मिली वह शायद ही किसी और एक्टर ने हासिल की होगी. 90 के दशक में प्रसारित इस शो की पॉपुलैरिटी आज भी देखने को मिल रही है.टीआरपी रिकॉर्ड्स भी इस बात का सबूत है कि रामायण आज भी लोगों को पसंद है. शो शुरू होने के साथ ही इसने टीआरपी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. पहले हफ्ते में ही यह सबसे अधिक देखे जाने वाला शो बन गया.लॉकडाउन होने के कारण फिल्म इंडस्ट्री ठप है. ऐसे में नए एपिसोड्स की शूट‍िंग बंद है. यही वजह है कि लोगों की डिमांड पर रामायण को दोबारा प्रसारित किया गया. इसके साथ ही महाभारत, शक्तिमान, व्योमकेश बख्शी, द जंगल बुक, बुनियाद जैसे पॉपुलर सीरियल्स का प्रसारण हो रहा है.

राजीव खंडेलवाल ने शेयर किया अपना #MeToo अनुभव

जल्द एक बार फिर शुरू होगा 'बालिका वधू'

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी ने लॉक डाउन के बीच मारे ठुमके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -