ऑस्ट्रेलियाई ओपन में डेनिल मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान

अमेरिकी ओपन चैंपियन डेनिल मेदवेदेव ने आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने मैक्सिम क्रेसी को 6-2, 7-6, 6-7, 7-5 से मात दी है। रूस के मेदवेदेव का सामना अब नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगर एलियास्सिमे से होने वाला है जिसने 2014 अमेरिकी ओपन चैंपियन मारिन सिलिच को 2-6, 7-6, 6-2, 7-6 से मात दी थी।

पुरुष वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल हो चुके है। उन्होंने चौथे दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिट्स को 4-6, 6-4, 4-6, 6-3, 6-4 से करारी मात भी दी है। दोनों के मध्य  कड़ी टक्कर देखने को मिली और इस बीच सिटसिपास 2 बार पिछड़े भी लेकिन अंत में उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए जीत अपने नाम कर ली है। अन्य मुकाबले में इटली के जानिक सिनर ने आस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनोर को 7-6, 6-3, 6-4 से मात दी और क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुके है। 

अमेरिका ने कनाडा को हराया:  खबरों का कहना है कि अमेरिका ने कनाडा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दे चुके है। जॉन इस्नेर और टेलर फ्रिट्ज ने एकल मुकाबले जीतने के उपरांत युगल में भी जीत अपने नाम कर ली है। इस्नेर ने ब्राइडन शनुर को एकल मुकाबले में 66 मिनट में 6-1 6-4 से हराकर अमेरिका को शुरुआती बढ़त भी दिलवा दी है। थकान की वजह से शुरुआती एकल मुकाबले से अंतिम पलों  में हटने वाले डेनिस शापोवालोव की जगह शनुर को भेजा गया है। हाल में पश्चिम एशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शापोवालोव इससे उबर रहे हैं। फ्रिट्ज ने 11वें नंबर के खिलाड़ी फेलिक्स आगर एलियासिम को 6-7, 6-4 6-4 से हरा दिया है। युगल में इस्नेर और फ्रिट्ज ने एलियासिम और शापोवालोव को 6-4, 6-4 से पराजित कर दिया है।

जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली यामाहा की ये बाइक

कम दाम ज्यादा सेफ्टी के साथ मिल रही हुंडई और किआ की ये कार

बहुत ही कम दाम में इन कारों के साथ मिल रहे 6 एयरबैग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -