जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली यामाहा की ये बाइक
जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली यामाहा की ये बाइक
Share:

Yamaha Motor India ने अपडेटेड FZS 25 को देश में लॉन्च किया जा चुका है.  FZS 25 को पहली बार जुलाई 2020 में BS6 कंप्लाइंट के साथ लॉन्च किया गया था. जिसके साथ साथ, कंपनी ने पिछले साल इन मोटरसाइकिलों के मूल्यों  में 19,300 रुपये तक की कटौती कर रहे थे. अब, इस जापानी दोपहिया निर्माता की इंडियन सहायक कंपनी ने 2022 के लिए अपडेटेड FZS 25 को लॉन्च कर दिया गया है. नई 2022 Yamaha FZS 25 को भारत में 1.43 लाख रुपये, एक्स-शोरूम मूल्य दिल्ली में लॉन्च किया जा चुका है. 

बदलावों के बारें में बात की जाए तो नए FZS 25 में केवल दो नई कलर स्कीमों की शुरूआत ही परिवर्तन के साथ है. Yamaha Motor India FZS 25 को मैट कॉपर और मैट ब्लैक कलर शेड्स में लॉन्च की गई है. इन नए रंगों की शुरूआत के साथ, मोटरसाइकिल पहले की तरह ही बनी हुई है. दूसरी ओर, मानक Yamaha FZ 25 को कोई कॉस्मेटिक अपडेट अब तक नहीं दिया गया है और वर्तमान में इसका मूल्य 1.38 लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली है.

Yamaha FZ 25 और FZS 25 में 249cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, SOHC, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन 8,000 RPM पर 20.5 hp की मैक्सिमम पावर और 6,000 RPM पर 20.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिल रहा है. हार्डवेयर के मामले में, इस मोटरसाइकिल में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिल रहा है.

ब्रेकिंग के बारें में बात की जाए तो इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक भी दिए जा रहे है और उन्हें डुअल-चैनल ABS भी मिल रहा है. फीचर्स के बारें में बात करें तो इस मोटरसाइकिल में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए नेगेटिव LCD डिस्प्ले मिलता है जो ट्रिप से जुड़ी सभी बेसिक जानकारी भी पेश करता है. नई Yamaha FZ 25 और FZS 25 बाजार में उपलब्ध सबसे किफायती क्वार्टर-लीटर बाइक्स में से कुछ हैं. इसका मुकाबला बजाज पल्सर N250, Suzuki Gixxer 250, TVS अपाचे आरटीरआर 200 4वी, होंडा हॉर्नेट 2.0 और KTM 200 ड्यूक आदि  से होगा.

मात्र 7 लाख में आप भी खरीद सकते है ये 3 कार

बांग्लादेश सामूहिक विद्रोह दिवस मना रहा है

अब Toyota को टक्कर देने आई ये दो नई कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -