आज पुरी तट से टकराएगा तूफान जवाद, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ (Cyclone Jawad) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल इसके तटीय इलाकों में पहुंचने से पहले ओडिशा के पुरी में आज यानी रविवार सुबह बारिश हुई है। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि, तूफान के आज दोपहर तक पुरी तट से टकराने और कमजोर पड़ने की संभावना है। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि ओडिशा के गंजाम, पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा और कटक जिलों के कुछ हिस्सों में अगले कुछ घंटे भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि जवाद तूफान अब एक गहरे दबाव में बदल गया है। आज तूफान के कमजोर पड़ने और दोपहर पुरी तट पर लैंडफॉल की संभावना है, हालाँकि पहले पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की 18 टीमों को तैनात किया गया है। इस बार में अधिकारियों का कहना है कि जरूरत पड़ने पर वे लोगों की निकासी के लिए तैयार हैं। सबसे बड़ी और राहत की बात यह है कि तूफान कमजोर हो गया है, हालाँकि फिर भी लैंडफॉल से पहले दीघा में पूरी तैयारी कर ली गई है।

हाल ही में आईएमडी द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया है कि, गहरे दबाव का क्षेत्र आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के पूर्व-उत्तर पूर्व 230 किलोमीटर, गोपालपुर के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम से करीब 130 किलोमीटर, पुरी के दक्षिण-दक्षिण पूर्व से 180 किलोमीटर दूर, पारादीप के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम से 270 किलोमीटर दूर केंद्रित है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि बीते रविवार को ओडिशा के पुरी तट पर 90-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। तेज बारिश के कारण तटीय जिलों के कुछ स्‍थानों पर आम जन-जीवन प्रभावित हो सकता है।

VIDEO: अकेले सफर कर रही महिलाओं का सहारा है 'मेरी सहेली अभियान'

जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी का अलर्ट, पूरे उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

'जवाद' तूफ़ान के कारण रद्द हुई कई ट्रेनें, यहां चेक करें पूरी सूची

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -