जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी का अलर्ट, पूरे उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अगले दो दिन तक हल्की से भारी बर्फबारी का अनुमान जाहिर किया गया है. घाटी में अधिकतर जगहों पर न्यूनतम तापमान में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग ने कहा कि, ‘प्रदेश में शनिवार शाम से सोमवार शाम तक बर्फबारी होने का अनुमान है और रविवार को भारी हिमपात हो सकता है.’

वहीं, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) का असर मैदानी इलाकों वाले राज्यों में भी नज़र आ रहा है. दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार सहित उत्तर भारत के कई सूबों में ठंड बढ़ गई है. रही सही कसर बेमौसम बारिश ने पूरी कर दी है. मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि जम्मू कश्मीर में शनिवार रात से बर्फबारी आरंभ हो जाएगी और धीरे-धीरे बढ़ते हुए रविवार को तेज हो जाएगी.

अधिकारियों ने बताया है कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की (दो से तीन इंच) बर्फबारी होने का अनुमान है, जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम (छह से सात इंच) बर्फबारी होने की संभावना हैं. उन्होंने कहा कि ऊंचाई वाले कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी भी हो सकती है. जम्मू क्षेत्र के ज्यादातर इलाकों में हल्की से भारी बारिश होने का अंदेशा है. इस बीच श्रीनगर में शुक्रवार रात को तापमान शून्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो कि पिछली रात से 2.4 डिग्री सेल्सियस अधिक था. 

राकेश टिकैत को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, लंदन की इस कंपनी ने किया ऐलान

NIMHANS दे रहा इन पदों पर नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

अब विधानसभाओं और सांसद में नहीं चलेगा 'वन्दे मातरम्' ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -