CWC की बैठक में आज होगा फैसला, क्या सोनिया दे देंगी इस्तीफा
CWC की बैठक में आज होगा फैसला, क्या सोनिया दे देंगी इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली: राजनीतिक मोर्चे पर निरंतर पटखनी और कई मामलों पर रह रहकर उठ रहे तीखे मतभेद और मनभेद के उपरांत आखिरकार कांग्रेस उस मुहाने पर आकर खड़ी हो चुकी है जहां या तो निर्णय लेना होगा या फिर फजीहत झेलना पड़ सकता है. सोमवार को होने वाली कांग्रेस कार्य समिति (CWC) बैठक से पूर्व पार्टी के 2 दर्जन वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आने वाले तूफान का संकेत भेज दिया था. ऐसे में यह तय है कि सोमवार की बैठक तूफानी होने वाली है. आज की बैठक में देखना यह होगा कि क्‍या सोनिया गांधी पद से इस्‍तीफा देती हैं या कांग्रेस कोई नया रास्‍ता अख्तियार करने वाली है.

विद्रोह के भंवर में कांग्रेस, इन मुद्दों पर होगा फैसला: वर्त्तमान समय में कांग्रेस दो खेमों में बंटती दिखाई दे रही है. चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने बताया है कि अब बहुत देर हो गई है, या तो पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष जिम्मेदारी ले या फिर जिसके लिए चुनाव किया जाना जरुरी है. वहीं वरिष्ठ नेताओं से कई बार सीधी जंग करते रहे राहुल गाधी कैंप के नेताओं ने भी यह अपील फिर से तेज कर दी है कि राहुल को अध्यक्ष बनाना चाहिए. कल होने वाली बैठक में दोनों कैंप अपने तीखे तेवर में दिखाई देंगे और संभव है कि आगे की राह भी तैयार हो जाए जिसमें अध्यक्ष पद के लिए चुनाव, संगठन में परिवर्तन, नीति तय करने के लिए संसदीय बोर्ड के गठन जैसे सभी मुद्दों पर निर्णय लिया जाएगा.

नया रास्‍ता चुन सकती है कांग्रेस: संभवत: लंबे  वक़्त के उपरांत कांग्रेस में गांधी नेहरू परिवार से बाहर का अध्यक्ष बनने की राह भी तैयार हो जाएगी. यूं तो कांग्रेस के भीतर का घमासान लंबे वक़्त से चल रहा है, अब यह विद्रोह के मुहाने पर आ चुका है. वरिष्ठ नेताओं ने पत्र लिखकर बताया है कि कांग्रेस का जीवंत रहना राष्ट्रीय हित के लिए अवश्य है लेकिन आज के दिन कांग्रेस के भीतर कोई सक्रियता हो सका. राष्ट्रीय स्तर पर पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं है और भविष्य को लेकर भी अनिश्चितता है. प्रदेश संगठन में सभी स्तर पर चुनाव नहीं होने वाले है. संसदीय दल की बैठक अध्यक्ष के भाषण तक सिमट चुकी  है. वहां कोई चर्चा और मशविरा नहीं होता है, CWC की बैठक तात्कालिक मुद्दों तक सीमित है.

ड्रैगन को बहने का खतरा, चीन के सामने आई नई मुसीबत

यहां पर अश्वेत लोगों पर बड़ी संख्या में किया जा रहा कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल

ISI का असली चेहरा आया दुनिया के सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -