ड्रैगन को बहने का खतरा, चीन के सामने आई नई मुसीबत
ड्रैगन को बहने का खतरा, चीन के सामने आई नई मुसीबत
Share:

महामारी कोरोना के पश्चात चीन में बरसात और बाढ़ जमकर कोहराम बरपा रही है. चीन में भारी बरसात की वजह से कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है. लाखों लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. इसके साथ ही थ्री गॉर्जेस डैम पर खतरा मंडरा रहा है.चीन की यांगजे नदी पर बना थ्री गॉर्जेस बांध रिकॉर्ड बाढ़ से टूटने की कगार पर है. बाढ़ ने सैकड़ों लोगों की जान ले ली है और हजारों लोग घर खाली कर चुके हैं. अत्यधिक बाढ़ ने चीन के थ्री गॉर्जेस बांध पर भी असर डाला है. किन्तु, अफसरों ने भरोसा दिया है कि जनता को इससे क्षति नहीं होगी.

ब्राज़ील में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, सामने आए इतने केस

प्रदेश मीडिया के मुताबिक, विश्व का सबसे बड़ा हाइड्रो-इलेक्ट्रिक बांध 7.5 करोड लीटर जल तक पहुंच गया है. गुरुवार की प्रातह तक, बांध के 11 आउटलेट से एक सेकंड में 49.2 मीटर जल छोड़ा गया. डैम निर्माण के बाद यह पहली बार है जब पानी का इतना बड़ा प्रवाह छोड़ा गया है. विशेषज्ञों का दावा है कि थ्री गॉर्जेस बांध खतरे में है और अधिक बरसात होने पर वो टूट सकता है इसलिए सरकार जल छोड़ रही है.

दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण में हुई बढ़ोतरी

बता दे कि सरकार ने इन बातों का खंडन करते हुए बांध को सेफ बताया है. बांध के घटिया निर्माण को लेकर कुछ सैटेलाइट फोटो भी सामने आई हैं, लेकिन सरकार ने उसे भी फर्जी बताया है. इस बांध के कारण से लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं. साथ ही भूस्खलन और भूकंप का खतरा बना रहता है. जो आम जनता के लिए मौत की वजह बन सकती है.

जल्द ही भारत को फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार खरीदेगी 68 करोड़ खुराक

अंडरवर्ल्ड डॉन मामले पर पाक फिर पलटा, कहा- हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद

ट्रंप ने FDA पर लगाया इलज़ाम, कहा धीमा हो रहा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -