ISI का असली चेहरा आया दुनिया के सामने
ISI का असली चेहरा आया दुनिया के सामने
Share:

पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई विश्व के कई मुल्कों में फैले पाकिस्तानी आपराधिक गुटों की सहायता से अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है. इसमें फ्रांस और थाईलैंड जैसे मुल्कों में फैले आपराधिक गुट भी सम्मिलित हैं. ग्लोबल वॉच एनालिसिस की रिपोर्ट में इस तथ्य का खुलासा हुआ है. 

ब्राज़ील में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, सामने आए इतने केस

बता दे कि थाईलैंड पुलिस ने आईएसआई के लिए मनी लॉन्ड्रिंग सहित मुल्क में कई अवैध गतिविधियों में सम्मिलित होने के आरोप में बकर शाह नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक को हिरासत में लिया है.शाह सबसे पहले सितंबर 2012 में चियांग माई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बाहर एक अमेरिकी-विरोध प्रदर्शन के आयोजन में शामिल होने पर थाई अधिकारियों की निगाह में आया था. फरवरी 2016 में, एक बार फिर उसका नाम चर्चा में आया जब थाईलैंड पुलिस ने एक फर्जी पासपोर्ट घोटाले का भंडाफोड़ किया. इस केस में एक ईरानी नागरिक हामिद रेजा जाफरी और पांच पाकिस्तानियों को हिरासत में लिया गया है. 

दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण में हुई बढ़ोतरी

विदित हो कि ये सभी लोग फेक यात्रा दस्तावेजों की आपूर्ति और मानव तस्करी में लिप्त पाए गए. बता दे कि जाफरी ब्रिटेन, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सहित कई देशों में सुरक्षा एजेंसियों की वांछित लिस्ट में था.जांच में सामने आया कि जाफरी और पांचों पाकिस्तानी नागिरक फर्जी पासपोर्ट का लेन देन करते थे. इन पासपोर्ट्स को खाड़ी देश के नागरिकों को बेचा जाता था, ताकि वे ऑस्ट्रेलिया और यूरोप की यात्रा कर सकें. इस जांच में सामने आया कि पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों में से एक गोहर जमां के बकर शाह से करीबी रिश्ते थे. 

जल्द ही भारत को फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार खरीदेगी 68 करोड़ खुराक

अंडरवर्ल्ड डॉन मामले पर पाक फिर पलटा, कहा- हमारी जमीन पर नहीं है दाऊद

ट्रंप ने FDA पर लगाया इलज़ाम, कहा धीमा हो रहा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -