28 अगस्त को CWC की मीटिंग, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर होगा फैसला
28 अगस्त को CWC की मीटिंग, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर होगा फैसला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की बैठक 28 अगस्त को होने वाली है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया है कि 28 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे CWC की वर्चुअल मीटिंग होगी। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के कार्यक्रम को हरी झंडी दी जाएगी। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक का नेतृत्व करेंगी। 

बता दें कि राहुल गांधी ने दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने से साफ़ मना कर दिया है। वो चाहते हैं कि कोई गैर गांधी पार्टी की बागडौर संभाले। सोनिया गांधी अपने स्वास्थ्य की वजह से इस पद पर नहीं बना रहना चाहती हैं। वहीं पार्टी के नेता चाहते हैं कि राहुल ही पार्टी का नेतृत्व करें। कांग्रेस के नेता इस पर भी काम कर रहे हैं कि यदि राहुल तैयार नहीं होते हैं, तो प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए। खबर है कि राहुल भी इस पद को संभालने के लिए तैयार नहीं है। उनका कहना है कि हमारी अध्यक्षता में पार्टी 2 लोकसभा चुनाव हारी है।

इस बीच खबर ये भी है कि सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत का नाम पार्टी अध्यक्ष के लिए आगे बढ़ाया है। इस पर जब गहलोत से पुछा गया, तो उन्होंने कहा कि मैं मीडिया से ये सबकुछ सुन रहा हूं। मुझे इस संबंध में पता नहीं है। मैं उस काम को पूरा कर रहा हूं, जो मुझे दिया गया है। इससे पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि यदि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष का पद स्वीकार नहीं करते हैं तो देशभर के कांग्रेसियों के लिए ये निराशा वाली बात होगी। उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं को समझना चाहिए और इस पद को स्वीकार कर लेना चाहिए।

'50 खोखे, एकदम OK', नारेबाजी के बीच विधानसभा में भिड़े शिंदे-उद्धव गुट के विधायक

तेजस्वी यादव के मॉल पर CBI ने मारा छापा, मचा बवाल

फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर विजय सिन्हा ने उठाया ये बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -