तेजस्वी यादव के मॉल पर CBI ने मारा छापा, मचा बवाल
तेजस्वी यादव के मॉल पर CBI ने मारा छापा, मचा बवाल
Share:

पटना: CBI ने बिहार के बाद अब गुरुग्राम के एक मॉल पर भी छापेमारी की है। ये छापेमारी गुरुग्राम के Urban Cubes 71 मॉल पर की गई है। दावा है कि इस मॉल के मालिक लालू यादव के बेटे एवं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनके नजदीकी हैं। CBI ने नौकरी के बदले जमीन मामले में ये कार्रवाई की है। 

बुधवार को केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने बिहार, दिल्ली, हरियाणा के गुरुग्राम सहित 25 ठिकानों पर छापेमारी की है। CBI ने जिन स्थानों पर छापेमारी की है, उनमें राष्ट्रीय जनता दल एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व RJD एमएलसी सुबोध रॉय, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के ठिकाने भी सम्मिलित हैं। बिहार में राजद नेता यहां CBI की छापेमारी ऐसे समय पर हुई, जब बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है। ऐसे में राजद ने इसे बदले की कार्रवाई करार देते हुए केंद्र की सत्ताधारी भाजपा पर हमला बोला है।

CBI ने भर्ती घोटाले में तीसरी बार छापेमारी की है। आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। CBI ने इस मामले में जांच के बाद बीते दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर मुकदमा दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले नौकरी दी गई। इसके बाद CBI ने मई में इस मामले में पहली बार लालू यादव से जुड़ीं 17 जगहों पर छापेमारी की थी। CBI की यह कार्रवाई लगभग 14 घंटे तक चली थी। ये छापे लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज एवं दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की गई थी।

फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर विजय सिन्हा ने उठाया ये बड़ा कदम

आज झारखंड में होगा खेला! भाजपा सांसद के ट्वीट से मची सियासी हलचल

बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों के 'सम्मान' पर भड़के फडणवीस, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -