सोने के भाव बिक रहा जीरा, कीमत जानकर होगी हैरानी
सोने के भाव बिक रहा जीरा, कीमत जानकर होगी हैरानी
Share:

नागौर: राजस्थान के नागौर में जीरे का भाव 64 हजार रुपये प्रति क्विंटल पार कर गया है। ऐसे में जीरे की मांग को देखते हुए एक्सपर्ट्स का कहना है कि यदि इसकी कीमत 70 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच जाए तो भी हैरानी नहीं होनी चाहिए। जीरे की बढ़ती कीमतों को देखते हुए किसानों बहुत खुश दिखाई दे रहे हैं। बड़े स्तर पर वे अपनी उपज लेकर मंडी पहुंच रहे हैं। जीरे के साथ-साथ ईसबगोल की कीमतें भी इस बार 27 हजार 100 रुपये प्रति क्विंटल रहे हैं। 

वहीं, सौंफ भी 28 हजार प्रति क्विंटल बिक रहा है। जीरा, सौंफ एवं ईसबगोल की खेती करने वाले किसानों की चांदी हो गई है। बता दें कि  देशभर में नागौर की मंडी मूंग एवं जीरे के लिए लोकप्रिय है। जीरा कारोबारी अखिलेश गढ़वार ने बताया कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर जीरे की भारी मांग है। मौसम की अनिश्चितता के चलते भी जीरे की फसल को बहुत नुकसान हुआ। ऐसे में बाजार में मांग के अनुसार, जीरा नहीं पहुंच पा रहा है। यही कारण है कि बाजार में जीरे की कीमतों में बेहद तेजी से बढ़ोतरी आई है।

वही अप्रैल से ही जीरे के भाव में निरंतर वृद्धि देखा जा रहा है। 12 अप्रैल को ही जीरे का भाव 50 हजार पार कर गया था। केवल 2 महीने के अंतराल पर इसका रेट अब 60 हजार के पार कर गया है। जीरे का भाव इसी प्रकार की बढ़ोतरी जारी रही तो ये भाव 70 हजार रुपये के रिकॉर्ड स्तर तक भी पहुंच सकता है।

CM शिवराज ने इन लोगों के खाते में भेजे 583 करोड़ रुपये

हिन्दू बनने के लिए आमिर ने कलेक्टर को भेजा प्रार्थना पत्र, पत्नी बोली- 'गर्लफ्रेंड के लिए कर रहा ड्रामा'

SDM ज्योति मौर्य विवाद के बीच वायरल हुआ एक और ऑडियो, हुए ये खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -