बंगाल में मतदान से पहले CRPF जवान की हुई मौत, बाथरूम में मिला शव
बंगाल में मतदान से पहले CRPF जवान की हुई मौत, बाथरूम में मिला शव
Share:

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रथम चरण का मतदान शुक्रवार (19 फरवरी, 2024) को आरम्भ हो चुका है। इस चरण में कुल 102 सीटों पर मतदान चल रहा है। इसी बीच पश्चिम बंगाल के माथाभंगा में चुनावी ड्यूटी में लगे CRPF के जवान की मौत हो गई। इस घटना की खबर प्राप्त होते ही वरिष्ठ अफसरों ने मौके पर पहुँच के जायजा लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। कहा जा रहा है कि बाथरूम में गिर जाने की वजह से उक्त जवान के सिर में चोट आई थी।

घटना बृहस्पतिवार रात की है। बाथरूम में CRPF जवान लोगों को अचेत स्थिति में मिला, तत्पश्चात, उसे चिकित्सालय ले जाया गया। वहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की तहकीकात की जा रही है। 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मतदान की प्रक्रिया चल रही है। प्रथम चरण के मतदान के साथ ही 10 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव समाप्त हो जाएगा। जहाँ तक पश्चिम बंगाल की बात है, वहाँ कूचविहार, अलीपुरद्वार एवं जलपाईगुड़ी में मतदान चल रहा है। जम्मू कश्मीर के उधमपुर में एक जोड़े ने शादी के तुरंत पश्चात् वोट डाला।

वही पीएम नरेंद्र मोदी ने मतदान में सक्रिय सहभागिता की अपील करते हुए कई भाषाओं में ट्वीट करते हुए लिखा, “लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से आरम्भ हो रहा है! लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में 21 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें तथा मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएँ। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी आंकड़े में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्व है!”

बिहार में घटी दिल दहला देने वाली घटना, युवक की मौत होने तक ट्रैक्टर से कुचलता रहा भाई

'जमानत के लिए तिहाड़ में जानबूझकर रोज आलू-पूड़ी और मिठाई खा रहे केजरीवाल', कोर्ट में ED का दावा

'तेरे टुकड़े-टुकड़े कर देंगे’, मुस्लिम युवती के साथ हिन्दू युवक को देख भड़के लोगों ने किया हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -