क्रोएशियाई और फ्रांस सरकार के बीच समझौता
क्रोएशियाई और फ्रांस सरकार के बीच समझौता
Share:

क्रोएशिया: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की क्रोएशिया की आधिकारिक यात्रा के दौरान, क्रोएशियाई सरकार ने 12 फ्रेंच राफेल बहु-भूमिका लड़ाकू विमानों के अधिग्रहण को मंजूरी दी। बुधवार को कैबिनेट सत्र के अनुसार, जिस दौरान खरीद को मंजूरी दी गई थी, 12 राफेल लड़ाकू जेट, जिसमें 999 मिलियन यूरो की लागत से 10 सिंगल-सीटर और दो टू-सीटर फाइटर जेट शामिल हैं, का भुगतान 2022 से पांच किश्तों में किया जाएगा। 

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, मैक्रों की क्रोएशिया यात्रा के दौरान समझौता हुआ और 1991 में क्रोएशिया की स्वतंत्रता के बाद से किसी फ्रांसीसी राष्ट्राध्यक्ष के द्वारा यह पहला दौरा है।

क्रोएशियाई रक्षा मंत्री मारियो बानोज़िक और उनके फ्रांसीसी समकक्ष फ्लोरेंस पार्ली मैक्रों की यात्रा के हिस्से के रूप में गुरुवार सुबह हथियारों के अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे, जो क्रोएशिया की आजादी के बाद से सबसे बड़ी सैन्य खरीद होने की उम्मीद है।

बानोज़िक ने बुधवार को कहा कि 12 फ्रांसीसी राफेल लड़ाकू जेट नाटो-अनुपालन वाले विमान थे जो "क्रोएशिया के लिए 30 साल या उससे अधिक के लिए पर्याप्त होंगे।" उनके अनुसार, 12 लड़ाकू विमानों के अलावा, हथियारों की बिक्री में एक परिष्कृत उड़ान सिम्युलेटर शामिल है जो प्रशिक्षण और रणनीति सत्यापन, जमीन और परीक्षण उपकरण, स्पेयर पार्ट्स और व्यापक निर्माता समर्थन की पूरी श्रृंखला प्रदान करेगा। इसके अलावा, दोनों देश द्विपक्षीय सहयोग को बेहतर बनाने के लिए गुरुवार सुबह एक रणनीतिक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

'पापा आप सही थे' लिखकर बेटी ने लगा ली फांसी

अडानी को पछाड़कर एक बार फिर एशिया के अरबपति नंबर वन बने मुकेश अंबानी

जेवर एयरपोर्ट के भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले लौटाए गए काले कपड़े पहने लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -