अडानी को पछाड़कर एक बार फिर एशिया के अरबपति नंबर वन बने मुकेश अंबानी

एशिया के सबसे बड़े रईस का ताज एक बार फिर मुकेश अंबानी के सिर पर आ गया है। एक दिन पूर्व ही अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी एशिया के सबसे दौलतमंद अरबपति बने थे। गौतम अडानी को प्रथम बार ये कामयाबी प्राप्त हुई थी। हालांकि दोनों के बीच संपत्ति में बेहद अधिक अंतर नहीं है। आज दिन में कई बार एशिया के सबसे बड़े अरबपति के पदों में परिवर्तन देखने को मिल सकता है।

वही ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की ताजा सूची के अनुसार, अब रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 89.7 अरब डॉलर की टोटल प्रॉपर्टी के साथ एशिया के सबसे बड़े अरबपति हैं, वहीं गरैतम अडानी 89.1 अरब डॉलर की टोटल प्रॉपर्टी के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर चीन के झोंग शानशान हैं।

किसकी कितनी दौलत:-
रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप मार्केट कैप के आधार पर गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को हराते हुए एशिया के सबसे अमीर शख्स का खिताब प्राप्त किया है। आपको यहां बता दें कि मुकेश अंबानी की एक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर बाजार में लिस्टेड है। वहीं, गौतम अडानी की कुल 6 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं। हालांकि, दौलत आंकने वाले पोर्टल ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स ने अरबपतियों की रैंकिंग को अपडेट नहीं किया है। पोर्टल पर अब भी मुकेश अंबानी एशिया के सबसे दौलतमंद अरबपति बने हुए हैं। 

पेट्रोल-डीजल के दाम हुए जारी, जानिए आज का भाव

म्यांमार अगले साल अंतरराष्ट्रीय पर्यटन फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के पूर्व विधायक को मौत की सजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -