पटना लाठीचार्ज पर आया CPIML का बयान, कहा- 'लाठी-गोली की भाषा न दोहराए...'
पटना लाठीचार्ज पर आया CPIML का बयान, कहा- 'लाठी-गोली की भाषा न दोहराए...'
Share:

पटना: सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में युवा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे थे। शिक्षक भर्ती से संबंधित ये उम्मीदवार अध्यापकों की सातवें चरण की बहाली को लेकर आंदोलन कर रहे थे। आंदोलन कर रहे उम्मीदवारों पर पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया। इसे लेकर महागठबंधन सरकार आलोचना के घेरे में आ गई है वहीं सहयोगी दल भी नसीहत देने लगे हैं।

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार को बाहर से समर्थन दे रही CPIML ने सरकार पर हमला बोला है। CPIML ने शिक्षक भर्ती से संबंधित उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज को लेकर कहा है कि सातवें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर आंदोलन कर रहे उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज किया जाना निंदनीय है। CPIML के प्रदेश सचिव कुणाल ने कहा है कि पुरानी सरकार की तर्ज पर महागठबंधन की सरकार न चले। महागठबंधन की सरकार पुरानी सरकार की तर्ज पर लाठी एवं गोली की भाषा न दोहराए। उन्होंने ये कहा कि रोजगार बिहार के लाखों नौजवानों से जुड़ा मुद्दा है। CPIML के प्रदेश सचिव ने कहा कि सरकार को गंभीरता दिखाते हुए युवाओं के साथ बातचीत करनी चाहिए।

उन्होंने ये मांग भी की है कि सोमवार को पटना में उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज की घटना में अपराधी अफसरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। कुणाल ने कहा कि CPIML सोमवार को हुई बर्बर लाठीचार्ज की घटना के लिए जिम्मेदार अफसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करती है। उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं नहीं होंगी, ये सुनिश्चित किया जाना चाहिए। पटना में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर बर्बर लाठीचार्ज का वीडियो सामने आया है। एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक युवक हाथों में तिरंगा लिए लेटा है। उस शख्स पर सादे कपड़ों में एक शख्स लाठियां बरसा रहा है। जिन हाथों से शख्स ने तिरंगा पकड़ा हुआ है, उन हाथों पर भी वह डंडे से हमला करता है। चेहरे पर भी लाठी लगती है एवं उसके कान से खून निकलने लगता है किन्तु वह व्यक्ति लाठियां बरसाना जारी रखता है। बाद में समीप खड़े एक पुलिसकर्मी ने शख्स के हाथ से तिरंगा छीन लिया। वीडियो में शख्स पर लाठियां बरसाते दिखाई दे रहे व्यक्ति एडिशनल डिप्टी मजिस्ट्रेट (ADM) केके सिंह बताए जा रहे हैं। वीडियो सामने आने के पश्चात् पटना के कलेक्टर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने नगर पुलिस अधीक्षक मध्य पटना एवं उप विकास आयुक्त पटना को वीडियो की सत्यता की जांच करने का पत्र जारी कर दो दिन में रिपोर्ट देने के लिए बोला है।

गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, दिल्ली में एक्साइज कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर सस्पेंड

रमाकांत यादव से मिलने जेल पहुंचे अखिलेश, बोले- 'भाजपा की पुलिस पीछे पड़ गई'

आज फिर नहीं बदले पेट्रोल और डीजल के दाम, जल्द हो सकता है बदलाव!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -