तमिलनाडु को मिली कोविशील्ड की 3.65 लाख खुराक
तमिलनाडु को मिली कोविशील्ड की 3.65 लाख खुराक
Share:

कोरोना टीके की उपलब्धता में कमी का सामना करने के बाद, जिसके परिणामस्वरूप टीकाकरण रुक गया, तमिलनाडु ने शुक्रवार को कोविशील्ड की 3.65 लाख खुराक प्राप्त की। खेप के आने से पहले, चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री एम सुब्रमण्यम ने मीडिया के सामने बताया कि राज्य को अब तक टीकों की 1,02,49,000 खुराक मिल चुकी हैं, जिनमें से 97,65,000 को प्रशासित किया जा चुका है। 

उन्होंने कहा, वर्तमान स्टॉक की स्थिति 85,000 खुराक है। यह गुरुवार को जिलों में वितरित किया गया था। राज्य वैक्सीन स्टोर में अतिरिक्त खुराक पहुंचने के साथ ही सभी जिलों में टीकों का वितरण किया जाएगा। वितरण के लिए एक कार्यक्रम तैयार किया गया है। जब टीके जिलों में पहुंचेंगे और उन्हें प्रशासित किया जाएगा, तो राज्य में टीका लगाने वालों की संख्या एक करोड़ को पार कर जाएगी। 

स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने कहा कि लोगों में कोरोना के टीके लेने की शुरुआती झिझक और डर अब नहीं रहा और कई लोग अब टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनवरी में ऐसा उत्साह नहीं देखा गया था. यह भी बताया गया कि राज्य में अब तक 1,299 लोग ब्लैक फंगस से प्रभावित हो चुके हैं। उन्होंने कहा, ब्लैक फंगस पर कार्यबल उपचार प्रोटोकॉल और उपयोग की जाने वाली दवाओं पर एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है और इसे दो दिनों में मुख्यमंत्री को सौंप दिया जाएगा।

अपने मुँह मियाँ मिट्ठू बने राहुल गांधी, बोले- ‘देश के कमजोर वर्ग को मनरेगा से ही मिल रही है राहत’

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करने सड़कों पर उतरी कांग्रेस, नेताओं ने झील में फेंकी अपनी बाइक

क्या कांग्रेस के विमान से उतर जाएंगे पायलट ? आज हाईकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे सचिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -