नहीं हुआ कम वायरस का आतंक तो जारी किये जा सकते है कई कड़े नियम
नहीं हुआ कम वायरस का आतंक तो जारी किये जा सकते है कई कड़े नियम
Share:

ब्रिटेन में 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मरीज सामने आए हैं। शनिवार को जारी संख्या के मुताबिक यहां 19,875 लोगों की जांच कोरोना सकारात्मक आई है। इसके साथ ही देश में कोविड के मामलों का कुल आंकड़ा 1,493,383 पहुंच गई है। ब्रिटेन में 24 घंटों में 341 लोगों की जान चली गई। यह भी एक रिकॉर्ड है। अब तक देश में कोविड से 5, 4626 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन में कोविड की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता और भी तेज कर दी है।

क्रिसमस पर्व के दौरान जाहिर की गई चिंता: जिसके पूर्व शनिवार को ब्रिट‍िश सरकार के पूर्व मुख्‍य वैज्ञानिक सलाहकार मार्क वालपोर्ट ने क्रिसमस पर्व के बीच होने वाले उत्‍सवों पर चिंता प्रकट की है। उन्‍होंने कहा कि कोविड महामारी के दौरान बड़े उत्‍सवों को कोई मतलब नहीं है। उनकी यह चेतावनी तब जारी हुई, जब ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कथित तौर पर कोरोना वायरस महामारी के मध्य क्रिसमस पर्व पर नियमों में ढील पर विचार करने के संकेत दिए हैं। उन्‍होंने बताया कि उत्‍सव में विभिन्‍न परिवारों को मिलने की अनुमति दी जारी कर दी है। इस मध्य वैज्ञानिक सलाहकार समूह के मार्क ने कहा कि इस बीच लोगों को नियमों को पालन किया जाना जरुरी है। उन्‍होंने बताया कि अगर नियमों के पालन नहीं करने पर संक्रमण के बढ़ने का संकट और भी तेजी से बढ़ सकता है। 

संक्रमितों के लिहाज से ब्रिटेन दुनिया के सातवें स्‍थान पर: कोरोना वायरस संक्रमितों के लिहाज से ब्रिटेन दुनिया के 7वें स्‍थान पर है। यदि संक्रमितों की संख्‍या के लिहाज से यूरोपीय देशों से तुलना की जाए तो ब्रिटेन की तुलना में फ्रांस और स्‍पेन अग्रणी राष्ट्र बने हुए हैं। विश्व की सूची में स्‍पेन छठें स्‍थान पर आ चुका है। स्‍पेन में संक्रमितों की तादाद 1,589,219 के पार पहुंच गई है। देश में कोविड से मरने वालों की तादाद 42,619  के पार पहुंच गई है। कोविड के मरीजों के लिहाज से फ्रांस 8वें स्‍थान पर है। फ्रांस में संक्रमितों की तादाद 2,127,051  के पार पहुंच गई है। देश में कोविड से मरने वालों की संख्‍या 48,518  के पार है।

हांगकांग में कोरोना की चौथी लहार ने किया प्रवेश

सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी तरह से तैयार है व्हाइट हाउस

रूस में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ता जा रहा है संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -