सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी तरह से तैयार है व्हाइट हाउस

Nov 21 2020 04:31 PM
सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी तरह से तैयार है व्हाइट हाउस

ट्रम्प प्रशासन ने राष्ट्रपति शासन अधिनियम के तहत आवश्यक सब कुछ किया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि 3 नवंबर के चुनावों के विजेता का निर्धारण करने के लिए एक संवैधानिक प्रक्रिया निभाई जा रही है। पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन को 7 नवंबर को पेन्सिलवेनिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन से डेमोक्रेट्स के पक्ष में जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित किया गया।

बिडेन के पास अब ट्रम्प के 232 वोटों के लिए 306 चुनावी वोट हैं। सफल उम्मीदवार को व्हाइट हाउस की दौड़ जीतने के लिए 538 सदस्यीय इलेक्टोरल कॉलेज से कम से कम 270 इलेक्टोरल वोट चाहिए। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कायले मैकनी ने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा “एक राष्ट्रपति संक्रमण कानून (presidential transition act) है जो निर्धारित करता है कि चुनाव से पहले प्रशासन को क्या करना है। और हम सब कुछ वैधानिक रूप से आवश्यक कर चुके हैं, और हम यह करना जारी रखेंगे।"

राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा चुनाव के प्रमाणन और विजय के अभाव में, सामान्य सेवा प्रशासन (जीएसए) आने वाले प्रशासन को सत्ता के सुचारू रूप से संक्रमण को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने से पीछे हट जाता है, जिसमें कांग्रेस के लिए 9 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक की रिहाई भी शामिल है। अंतरित संक्रमण टीम “जीएसए सही समय पर पता लगाने का निर्धारण करेगा। अभी, एक संवैधानिक प्रक्रिया है जिसे खेला जा रहा है। मैकनेनी ने एक सवाल के जवाब में कहा कोर्ट में सवाल पूछे जा रहे हैं। लेकिन जीएसए निर्धारित करेगा कि क्या पता लगाने पर पहुँच जाता है।"

रूस में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ता जा रहा है संक्रमण

संयुक्त राष्ट्र ने दी चेतावनी, इथियोपिया के आंतरिक संघर्ष के कारण लाखों लोग कर सकते है सरहद पार

छह दशक में पहली बार व्हाइट हाउस में तिब्बती नेता