हांगकांग में कोरोना की चौथी लहार ने किया प्रवेश

Nov 22 2020 09:01 AM
हांगकांग में कोरोना की चौथी लहार ने किया प्रवेश

हॉन्ग कॉन्ग में कोरोनोवायरस के मामले एक बार फिर बढ़ गए, बच्चों को उपन्यास कोरोनवायरस से बचाने के प्रयास में, स्थानीय सरकार ने निम्न प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के लिए सभी-इन-व्यक्ति कक्षाओं को निलंबित करने का फैसला किया। शहर के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि शहर में स्थिति 'गंभीर' थी जिसके बाद प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया था।

घोषणा में लिखा है कि कक्षा I से III तक के छात्र तत्काल आधार पर सोमवार से ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट हो जाएंगे। पिछले हफ्ते, शहर के किंडरगार्टन को मामले बढ़ने पर तुरंत बंद करने का आदेश दिया गया था। स्वास्थ्य सचिव सोफिया चान का कहना है कि शुक्रवार को शहर में 26 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से स्थानीय मामले 21 हैं। यह उछाल शहर की चौथी लहर हो सकती है। सचिव ने लोगों से सभी समारोहों को रद्द करने और यथासंभव घर पर रहने का आग्रह किया। "मैं लोगों से अपील करूंगा कि वे सभी अनावश्यक एकत्रित गतिविधियों को रोकें क्योंकि हांगकांग में स्थिति अब गंभीर है," चैन ने कहा- "पिछले सप्ताह में, हमने पहले से ही हमारे कई उपायों को कड़ा कर दिया है, जिसमें सीमा नियंत्रण उपाय, संगरोध उपाय, होटल विनियमन उपाय और कुछ सामाजिक संतुलन के उपाय भी शामिल हैं।"

हांगकांग और सिंगापुर के बीच एक हवाई बुलबुला शुरू होने वाला था, जिसके लिए यात्रियों को एक कोविड-19 परीक्षण से गुजरना था, लेकिन दोनों देशों में आगमन पर खुद को शांत नहीं करना था। हालांकि, इस बुलबुले में केवल कैथे पैसिफिक और सिंगापुर एयरलाइंस को ही ऑपरेशन करने की अनुमति थी। यह उछाल हवाई बुलबुले की शुरुआत से कुछ दिन पहले आया था। दिसंबर 2019 में महामारी की चपेट में आने से हांगकांग में लगभग 5,500 कोरोनोवायरस मामले और 108 कोविड-19 मौतें दर्ज की गई हैं।

सत्ता परिवर्तन के लिए पूरी तरह से तैयार है व्हाइट हाउस

रूस में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ता जा रहा है संक्रमण

संयुक्त राष्ट्र ने दी चेतावनी, इथियोपिया के आंतरिक संघर्ष के कारण लाखों लोग कर सकते है सरहद पार