माउंट एवरेस्ट पर जा पहुंचा कोरोना संक्रमण, कई पर्वतारोहि हुए संक्रमित
माउंट एवरेस्ट पर जा पहुंचा कोरोना संक्रमण, कई पर्वतारोहि हुए संक्रमित
Share:

कोरोनावायरस अब दुनिया के सबसे ऊंचे शिखर पर पहुंच गया है। संक्रमण ने माउंट एवरेस्ट के कई पर्वतारोहियों को संक्रमित करते हुए अपने जाल फैला दिए हैं। घातक वायरस ने दुनिया की सातवीं सबसे ऊंची चोटी धौलागिरी पर पर्वतारोहियों को मारा है। CNM की रिपोर्टों के अनुसार, धौलागिरी जो एवरेस्ट से 345 किलोमीटर पश्चिम में स्थित है, कोरोना पॉजिटिव पर्वतारोही पाया गया। 

टूर ऑपरेटर सेवन समिट्स ट्रेक मिंगमा शेरपा की चेयरपर्सन के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि पहाड़ के शिविरों से कम से कम 19 लोगों को निकाला गया है। उनमें से सात का सकारात्मक परीक्षण किया गया जबकि 12 अन्य को लक्षण दिखाने के बाद परीक्षण कराने का निर्णय लिया गया। नॉर्वेजियन पर्वतारोही अप्रैल के अंत में माउंट एवरेस्ट पर कोरोना से संक्रमित था। कोरोना ने 156 मिलियन से अधिक संक्रमण किया है और दुनिया भर के 3 मिलियन से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जिससे चीन को पिछले साल मार्च में दुनिया की सबसे ऊंची चोटी के परमिट रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। चूंकि पहाड़ राष्ट्र अपने राजस्व का एक बड़ा हिस्सा पर्यटन क्षेत्र से उत्पन्न करता है, कई नेपाली अपनी आजीविका के लिए चढ़ाई पर निर्भर करते हैं। 

वही खतरनाक स्थिति के बीच नेपाल ने देश में चार्टर के माध्यम से या हवाई बुलबुले योजना के तहत आने वाले सभी लोगों के लिए होटलों में 10 दिनों के संगरोध से गुजरना अनिवार्य कर दिया है। इस वर्ष नेपाल ने माउंट एवरेस्ट को स्केल करने के लिए रिकॉर्ड-हाई परमिट जारी किए हैं। पर्यटन विभाग के आंकड़ों के अनुसार कि अभियान के लिए देखरेख और अनुदान की अनुमति है, 43 टीमों में से 93 महिलाओं सहित कुल 408 सदस्यों ने माउंट एवरेस्ट के लिए अनुमति प्राप्त की है।

कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए एहतियाती उपाय करें अस्पताल: सी नारायण रेड्डी

तेलंगाना सरकार को तमिलनाडु और कर्नाटक से मिलेगी टेस्टिंग किट

24 राज्यों में 15 प्रतिशत से ऊपर कोरोना सकारात्मकता दर: स्वास्थ्य मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -