CORONAVIRUS: रूस में बढ़ सकती है इमर्जेंसी, पुतिन से विधेयक को मिली मंजूरी
CORONAVIRUS: रूस में बढ़ सकती है इमर्जेंसी, पुतिन से विधेयक को मिली मंजूरी
Share:

मास्‍को: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 47000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने एक विधेयक पर हस्‍ताक्षर किया है. इसके बाद अब कैबिनेट को देश भर में इमर्जेंसी लागू करने समेत कुछ अन्‍य अतिरिक्‍त अधिकार भी मिले हैं. 

सूत्रों की माने तो यह कदम नए कोरोना वायरस महामारी से निपटने के क्रम में उठाया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक लीगल इंफार्मेशन पोर्टल पर यह कानून प्रकाशित हुआ. राष्‍ट्रपति ने दो और विधेयकों को मंजूरी दी जिसके तहत क्‍वारंटाइन व सैनिटरी के नियमों का उल्‍लंघन करने पर सख्‍ती होगी. रूस के 75 क्षेत्रों में बुधवार को कोविड-19 के कुल 2,777 मामले आए.

जंहा इस बात का पता चला है कि चीन के वुहान शहर में पिछले साल के अंत में कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू हुआ. मात्र तीन महीने में ही दुनिया भर के 205 देशों को चपेट में लेने वाले इस वायरस ने कुल 827,419 लोगों को संक्रमित कर दिया. इस संक्रमण के कारण दुनिया भर में 40,777 लोगों की मौत हो चुकी है.

इस देश में 'कोरोना वायरस' शब्द पर लगा बैन, मास्क पहनने पर भी रोक

अमेरिकी सेना पर ईरान ने दागे राकेट, डोनाल्ड ट्रम्प ने दी चेतावनी

कोरोना: अमेरिका में डरा देने वाले हालात, अब तक 5000 से अधिक की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -