कोरोना: अमेरिका में डरा देने वाले हालात, अब तक 5000 से अधिक की मौत
कोरोना: अमेरिका में डरा देने वाले हालात, अब तक 5000 से अधिक की मौत
Share:

वाशिंगटन: विश्व का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी कोरोना वायरस के सामने पस्त नजर आ रहा है. बीते 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 884 पहुंच गई है, जो कि देश में कहीं भी दर्ज किए गए मामलों का एक नया रिकॉर्ड है. इस सम्बन्ध में जानकारी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने बुधवार को जारी की गई अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी है.

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 5000 के पार हो गई है. रिपोर्ट का यह भी दावा है कि बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25,200 नए मामले दर्ज किए गए हैं. चीन के वुहान से शुरू हुई यह महामारी अब दुनियाभर को अपने चपेट में ले रखा है. कोरोना वायरस के कारण चीन से अधिक मौत अमेरिका में हो चुकी हैं. यह अमेरिका के लिए सबसे बड़ी त्रासदी है. अमेरिका में फिलहाल लगभग दो लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं.

कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक लोगों की मौत अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुई है. यहां इस महामारी के चलते 2000 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इतना ही नहीं न्यूयॉर्क में करीब 83 हजार लोग कोरोना वायरस से जूझ भी रहे हैं.

पाक की बढ़ सकती है परेशानी, फिर मिले कोरोना के नए संदिग्ध

US का बड़ा एलान, जल्द ही कोरोना वायरस संक्रमित देशों में को वितरित किए जाएंगे वेंटिलेटर

ट्रम्प ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी सैनिकों पर न करें हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -