अमेरिकी सेना पर ईरान ने दागे राकेट, डोनाल्ड ट्रम्प ने दी चेतावनी

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ईरान या ईरानी समर्थित संगठनों द्वारा इराक में अमेरिकी सेना या संपत्तियों पर हमला करने पर ईरान को अमेरिका की ओर से कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। बता दें कि इराकी सैन्य ठिकानों में मौजूद अमेरिकी सैनिकों को टारगेट बनाकर किए गए रॉकेट हमलों में ईरान को दोषी करार दिया गया है। 

एक हफ्ते के अंतराल में अमेरिकी सेना तीन अलग-अलग हमले हुए हैं। इसमें दो अमेरिकी समेत तीन गठबंधन सैनिकों की मौत हो गई और कुछ जख्मी हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि तीन जनवरी को अमेरिका द्वारा बगदाद हवाई अड्डे पर एक हवाई हमला किया गया था, जिसमें ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। इसके बाद से अमेरिका-ईरान से बीच तनाव और अधिक गहरा गया है। ट्रंप ने हाल ही में व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता  के दौरान कहा कि उनके प्रशासन को खुफिया जानकारी मिली है कि ईरान हमला करने का प्लान बना रहा है।

इससे पहले दिन में डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि जानकारी मिली है कि ईरान या उसके समर्थक इराक में अमेरिकी सैनिकों और या संपत्ति पर एक चालाकी से हमले का प्लान बना रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो ईरान बहुत भारी कीमत चुकाएगा। आपको बता दें कि अमेरिका ने 2018 में ईरान परमाणु समझौते से पीछे हटने के बाद ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों को लगातार बढ़ाया हैं।

कोरोना: अमेरिका में डरा देने वाले हालात, अब तक 5000 से अधिक की मौत

पाक की बढ़ सकती है परेशानी, फिर मिले कोरोना के नए संदिग्ध

US का बड़ा एलान, जल्द ही कोरोना वायरस संक्रमित देशों में को वितरित किए जाएंगे वेंटिलेटर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -