कल से वैक्‍सीन के लिए न लगाएं कतार, वैक्‍सीन आने पर सरकार बताएगी समय: सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पुरे देश में भारी आतंक मचा रखा है वही देशभर में कल से 18 से 45 आयु वर्ग के लिए कोरोना टीकारकण अभियान आरम्भ होने जा रहा है। दिल्ली में कोरोना टीकाकरण योजना को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 1 मई से 18-44 वर्ष के व्यक्तियों का टीकाकरण आरम्भ होना है। अभी तक हमारे पास वैक्सीन नहीं पहुंची है। हम निरंतर कंपनी के संपर्क में हैं। हमें आशा है कि वैक्सीन कल या परसो तक आ जाएगी। कल या परसो पहले 3 लाख covishiled वैक्सीन आ रही है।

वही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने टीकाकरण की पूरी तैयारी कर ली है। किन्तु अभी उनके पास टीके मौजूद नहीं हैं। जैसे ही वैक्सीन आएगी सरकार विभिन्‍न जरियों से इसकी जानकारी लोगों को देगी, उसके तहत ही लोग वैक्‍सीन लगाने के लिए आएं। सीएम ने कहा कि दोनों वैक्सीन कंपनियां 67-67 लाख डोज दिल्‍ली सरकार को देंगी। अगले तीन महीने में वैक्‍सीन की सभी डोज उपलब्‍ध कराने के लिए कंपनियों को बताया गया है। 

सीएम ने कहा कि वैक्‍सीन का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। सरकार का प्रयास है कि अगले 3 महीने में पूरी दिल्ली के लोगों को टीका लगा दें। हम पूरा प्रयास करेंगे और हमने इसकी पूरी योजना कर ली है, इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार कर लिया है किन्तु इस बात पर निर्भर करेगा कि दोनों कंपनियां हमें कब तक वैक्सीन बनाकर देंगी।

इजराइल में धार्मिक आयोजन के दौरान मची भगदड़, 40 की मौत, 150 से अधिक घायल

18+ वाले कल से टीके के लिए लाइन न लगाएं, हमारे पास वैक्सीन नहीं - अरविन्द केजरीवाल

एग्जिट पोल्स: केरल, पुडुचेरी और बंगाल में बना हुआ है असमजंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -