एग्जिट पोल्स: केरल, पुडुचेरी और बंगाल में बना हुआ है असमजंस
एग्जिट पोल्स: केरल, पुडुचेरी और बंगाल में बना हुआ है असमजंस
Share:

असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में मतों की गिनती 2 मई को होनी है, एग्जिट पोल ने तने को इकट्ठा किया। चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए एग्जिट पोल नंबर घोषित किए गए हैं जहां मार्च और अप्रैल में चुनाव हुए थे। हालांकि असम, केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी के मतदाताओं के बीच आम सहमति है, यह पश्चिम बंगाल में तार के नीचे जा सकता है। 

एलडीएफ को केरल में करीब चार दशक के रुझान को तोड़ने और सत्ता बरकरार रखने की भविष्यवाणी की गई है। तमिलनाडु में, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनावों के लिए चुना गया है और राज्य अतीत में हुए चुनावों के अनुसार एकतरफा चुनावों में वापस आ सकता है। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को पुडुचेरी जीतने की भविष्यवाणी की गई है।

वही यह भी नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोध और कांग्रेस के नेतृत्व में एक मजबूत गठबंधन के बावजूद असम को बनाए रखने की उम्मीद है। फैसला पश्चिम बंगाल में विभाजित है। सी-वोटर जैसी एजेंसियां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत की भविष्यवाणी करती हैं, जबकि जन की बात जैसे अन्य लोगों को लगता है कि भाजपा टीएमसी को अलग कर सकती है। एक्सिस माई इंडिया और सीएनएक्स जैसी एजेंसियां बहुत करीबी प्रतियोगिता की भविष्यवाणी करती हैं।

18+ वाले कल से टीके के लिए लाइन न लगाएं, हमारे पास वैक्सीन नहीं - अरविन्द केजरीवाल

पीड़ितों से बोले राहुल गांधी- 'त्रासदी में आप अकेले नहीं, हम साथ हैं तो आस है'

बंगलादेश में आपातकालीन उपयोग के लिए चीन के सिनोपार्म वैक्सीन को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -