यमन में कोरोना से हुई 19 की मौत, सैटेलाइट इमेज से पता चला है वास्तविक टोल
यमन में कोरोना से हुई 19 की मौत, सैटेलाइट इमेज से पता चला है वास्तविक टोल
Share:

वैज्ञानिकों द्वारा पहली बार कब्रों की गिनती करने और यमन में दफनाने की गतिविधि का विश्लेषण करने के लिए उपग्रह चित्रों का उपयोग करने वाले अध्ययन से पता चलता है कि यमन सरकार देश के उपन्यास कोरोनोवायरस डेथ टोल की रिपोर्टिंग कर सकती है। लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन (एलएसएचटीएम) के शोधकर्ताओं द्वारा शुरू किए गए अध्ययन में यमन के अदन क्षेत्र में सभी पहचान योग्य कब्रिस्तानों में दफन गतिविधियों का विश्लेषण किया गया है।

अप्रैल और सितंबर के बीच टीम द्वारा अनुमानित 2,100 "अतिरिक्त मौतों" की गणना की गई थी। शोधकर्ताओं ने कहा, "यह कुल मिलाकर COVID-19 संक्रमण के कारण मौतों की शुद्ध संख्या है और अप्रत्यक्ष रूप से महामारी के कारण मौतें होती हैं।" 25 अक्टूबर तक। पांच साल के संघर्ष के कारण जो संकट पैदा हुआ, तंग जगहों में भीड़भाड़, स्वास्थ्य सेवाओं की कमी और मानवीय सहायता विशेषज्ञों का सिकुड़ना कहते हैं कि यमन को उपरोक्त कारण से गंभीर रूप से प्रभावित होना चाहिए।

अध्ययन का सह-नेतृत्व करने वाले फ्रांसेस्को चेची ने कहा, "अतिरिक्त मृत्यु दर का आकलन करके, हमने यमन में COVID-19 के टोल का अधिक सटीक अनुमान विकसित करने का लक्ष्य रखा है।" कई मीडिया ने देश में ताजा कब्रों की संख्या में वृद्धि की सूचना दी, और संवाददाताओं ने कहा कि जमीन में असमानता के संकेत मिलते हैं।

विकासशील देशों में प्रयुक्त कारों का निर्यात बढ़ाता है वायु प्रदूषण: रिपोर्ट

बम कांड के बाद पेरिस में हुई गोला बारूद की खोज

धर्म से ऊपर संविधान और कानून द्वारा सभी नागरिकों के लिए समान: इमैनुएल मैक्रों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -