धर्म से ऊपर संविधान और कानून द्वारा सभी नागरिकों के लिए समान: इमैनुएल मैक्रों
धर्म से ऊपर संविधान और कानून द्वारा सभी नागरिकों के लिए समान: इमैनुएल मैक्रों
Share:

फ्रांस में हाल की घटनाओं के साथ, देश अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए एक आसान लक्ष्य बन गया है, इमैनुएल मैक्रोन तुष्टिकरण की राजनीति में विश्वास नहीं करने के लिए कीमत चुका रहे हैं। फ्रांस में 2022 में अपना अगला आम चुनाव आयोजित करने के लिए 6 मिलियन मुस्लिम देश में रहते हैं, जिसमें 8% से अधिक फ्रांसीसी आबादी शामिल है, पूरे यूरोप में सबसे अधिक है। फ्रांसीसी मुसलमानों को पता है कि फ्रांस में इस्लामी आतंकवाद का खतरा वास्तविक है और यह कुछ समय के लिए यूरोपीय सरकारों और इस्लामी नेताओं को भी पता है। मैक्रोन जो दो साल में वोट का सामना कर रहे हैं, वे धर्मनिरपेक्षता का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि वे फ्रांसीसी मुसलमानों से अपील करते हैं कि वे अगले चुनाव के लिए अपना रास्ता हासिल करके वहां वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल करें, लेकिन उन्होंने इसलिए नहीं चुना क्योंकि उन्हें वास्तव में फ्रांसीसी लोगों की परवाह है। लेकिन लोगों ने पूर्वाग्रह और इस्लामोफोबिया की गणना के साथ मैक्रोन के युद्ध को संकुचित कर दिया।

2013 के बाद से फ्रांस में जो कुछ हुआ, उसके बारे में एक हालिया नज़रिए, 2013 से 1,700 फ्रांसीसी नागरिक ISIS में शामिल हो गए हैं। मस्जिदों और इस्लामिक संस्थानों को अरब देशों से धन प्राप्त होता पाया गया है। फ्रांस के अपने मुस्लिम नागरिकों ने हमलों की योजना बनाई, जनवरी 2015 में 17 लोग गंभीर हमलों में मारे गए, नवंबर 2015 में, एक और श्रृंखला में 130 लोग मारे गए, जनवरी 2016 को एक व्यक्ति को विस्फोटक बेल्ट पहनाई गई थी, जुलाई 2016 को एक 86 वर्षीय पुजारी की हत्या कर दी गई थी एक चर्च में दो आतंकवादी, जुलाई 2016 में एक आतंकवादी ने एक मालवाहक ट्रक को भगाया और 86 लोगों को मार डाला। 2017 के हवाई अड्डे के हमले, 2017 के चैंप्स-एलिसीज़ हमले, 2018 पेरिस चाकू के हमले, 2018 स्ट्रासबर्ग शूटिंग। पिछले 10 महीनों में, फ्रांस में 7 बड़े हमले हुए हैं, जिसमें कार को तोड़ते हुए पुलिस को छुरा घोंपा गया है और अंत में एक मिडिल-स्कूल शिक्षक की निंदा की गई है। लोगों का कहना है कि इमैनुएल का कहना है कि इस्लाम संकट में एक धर्म है।

फ्रांस में मुस्लिम बहुल क्षेत्र वे क्षेत्र हैं जहाँ सरकारी नियंत्रण कमजोर है, वे क्षेत्र जहाँ इस्लामी कानून और रीति-रिवाज प्रबल हैं और चरमपंथ पनपता है। मैक्रोन नियंत्रण वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं, नए कानूनों का प्रस्ताव करते हैं, वह धर्म को शिक्षा से बाहर करना चाहते हैं, धर्म को सार्वजनिक क्षेत्र से बाहर करना चाहते हैं और कट्टरपंथियों पर लगाम लगाना चाहते हैं। मैक्रॉन का संदेश सरल है, "धर्म से ऊपर संविधान और कानून द्वारा सभी नागरिकों के लिए समान"। फ्रांस, रेडिकल इस्लाम फ्रांसीसी समाज के लिए एक बड़ी चुनौती है और राष्ट्रपति एक ऐसे संस्करण को विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं जो देश के कानूनों और मूल्य के अनुकूल है। विशेषज्ञ कहते हैं, उसे ट्रोल करने के बजाय, दुनिया को उसका समर्थन करना चाहिए क्योंकि कौन जानता है कि कौन सा देश, कौन सी सरकार और किस नेता को कल इसी तरह के कदम उठाने होंगे।

कोरोना और नस्लवाद कर रहा है यूके को अधिक कमजोर

एनआरआई अलर्ट: भारतीय प्रवासी अब पासपोर्ट में यूएई का स्थानीय पता करवा सकते है अपडेट

यातायात विभाग ने ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के लिए बनाए नए ट्रैफिक रूट प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -