पाकिस्तान में कोरोना का विस्फोट, सामने आए फिर नए मामले
पाकिस्तान में कोरोना का विस्फोट, सामने आए फिर नए मामले
Share:

पाकिस्तान ने 24 घंटे में 2,869 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो देश की कोविड -19 रैली को 869,438 तक ले गया। देश के मरने वालों की संख्या 19,210 हो गई और 104 लोगों की जान चली गई। इस बीच, एक दिन में 7200,692 तक कुल वसूलने वाली घातक बीमारी से 5,200 मरीज बरामद हुए। एनसीओसी के अनुसार, देश भर में कुल सक्रिय कोविड -19 मामलों को 76,536 बताया गया। पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन (पीएमए) ने रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के लिए जान गंवाने वाले डॉक्टरों और पैरामेडिक्स की संख्या के बारे में डेटा जारी किया। 

डेटा ने आगे दिखाया कि 607 वेंटिलेटर उपयोग में थे जबकि 11 मई तक सक्रिय मामलों की संख्या 78,959 थी। कुल मिलाकर मरने वालों की संख्या 19,106 हो गई है, जबकि देश भर के अस्पतालों में 5,353 मरीज इलाज कर रहे थे। 16 मई तक चलने वाले प्रतिबंधों के मद्देनजर, फोरम ने नागरिकों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों के समर्थन में राष्ट्र को एकजुट होने का आग्रह किया। 

इसने उन दिशानिर्देशों को भी मंजूरी दी जिनके तहत यह सुझाव दिया गया था कि सख्त कोविड -19 प्रोटोकॉल के तहत खुले स्थानों में ईद की नमाज का आयोजन किया जाना चाहिए। दिशानिर्देशों में प्रवेश स्थलों पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइज़र की व्यवस्था करने के साथ-साथ कार्यक्रम स्थल पर छह फुट की सामाजिक दूरी के निशान की व्यवस्था करने का सुझाव दिया गया। उपासकों को घर पर अभयदान करने और अपनी खुद की प्रार्थना मैट लाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। प्रार्थना के बाद समाजीकरण / आलिंगन और हाथ मिलाना हतोत्साहित किया जाएगा और सभा को अनुमति नहीं दी जाएगी।

जम्मू कश्मीर में कोरोना को मात दे रहे लोग, अब तक ठीक हुए इतने प्रतिशत संक्रमित

कांग्रेस का तंज, कहा- चुनाव बाद वापस आ गया विकास, 100 रुपए पार पहुंचा पेट्रोल

आपत्तिजनक हालत में युवती के साथ मिला ASI, ग्रामीणों ने पुलिस के किया हवाले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -