जम्मू कश्मीर में कोरोना को मात दे रहे लोग, अब तक ठीक हुए इतने प्रतिशत संक्रमित
जम्मू कश्मीर में कोरोना को मात दे रहे लोग, अब तक ठीक हुए इतने प्रतिशत संक्रमित
Share:

जम्मू-कश्मीर में कोविड से जितने लोग संक्रमित हो रहे हैं उतने ही इसे मात देकर ठीक होते जा रहे है। अब तक 211742 लोग संक्रमित हुए जिसमें से 162535 ने कोरोना से जंग जीत चुके है। यानी 76.76 संक्रमितों ने कोविड को मात दे चुके है। यहां मृत्यु दर भी 1.26 प्रतिशत है। अब तक 2672 लोगों की कोविड के कारण मौत हो चुकी है। बीते  2 दिनों से तो स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 79 से 81 प्रतिशत तक रहा है। 

मई महीने में संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। रोजाना संक्रमित होने वाले मरीजों का आंकड़ा में उतार चढ़ाव हो रहा है। रोजाना साढ़े 3000 से अधिक मरीज आ रहे हैं। इस माह सर्वाधिक 5443 संक्रमित हुए हैं। लेकिन स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी कम नहीं है। राज्य गवर्नमेंट की ओर से स्वास्थ्य ढांचे में बढ़ोतरी की जा रही है। 

हॉस्पिटल में बेडों का आंकड़ा बढ़ाने के साथ ही ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति भी सुनिश्चित की जा रही है। लगभग सभी गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट शुरू किए जा चुके है। DRDO के जम्मू और श्रीनगर में 500-500 बेड हॉस्पिटल का निर्माण कार्य भी तेज गति से चल रहा है। इन अस्पतालों के शुरू हो जाने से काफी हद तक बेड की कमी को पूरा किया जा सकेगा।

कांग्रेस का तंज, कहा- चुनाव बाद वापस आ गया विकास, 100 रुपए पार पहुंचा पेट्रोल

आपत्तिजनक हालत में युवती के साथ मिला ASI, ग्रामीणों ने पुलिस के किया हवाले

राजीव गांधी हत्या मामले की जांच करने वाले पूर्व CBI अफसर का कोरोना से निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -