ब्राज़ील में कोरोना ने तोड़ा हर रिकॉर्ड
ब्राज़ील में कोरोना ने तोड़ा हर रिकॉर्ड
Share:

पूरी दुनिया में कोरोना के केस दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। ब्राजील में कोविड -19 से मरने वालों की संख्या शनिवार रात 150,000 से अधिक हो गई, संकेत के बावजूद महामारी धीरे-धीरे लैटिन अमेरिका के सबसे बड़े देश में सिकुड़ रही है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अब मरने वालों की संख्या 150,198 है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा बनाए गए टैली के अनुसार, यह आंकड़ा संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया का दूसरा सबसे ऊंचा स्थान है।

ब्राज़ील के दूर-दराज़ के राष्ट्रपति जायर बोलसनारो ने वायरस की गंभीरता को कम कर दिया जबकि मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। 65 वर्षीय राष्ट्रपति ने जीवंत प्रदर्शनों में सामाजिक गड़बड़ी को जन्म दिया और राष्ट्रपति निवास से बाहर निकलने के दौरान भीड़ कम करने का आग्रह किया। बोल्सनरो ने राज्यपालों और महापौरों के लॉकडाउन और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अन्य सख्त उपायों को अस्वीकार कर दिया, भले ही उन्होंने जुलाई में खुद को अनुबंधित किया, और जोर देकर कहा कि ब्राजील की अर्थव्यवस्था को और भी नुकसान हो सकता है।

"ब्राजील को उत्पादन करने की आवश्यकता है, ”उन्होंने 7 जुलाई को ब्रासीलिया में कहा जब उन्होंने घोषणा की कि वह संक्रमित थे। अमेज़ॅनस राज्य की राजधानी में प्रति 100,000 निवासियों पर 122 मौतें हुई हैं, जो राष्ट्रीय औसत 71 प्रति 100,000 से अधिक है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 210 मिलियन लोगों के देश ने बुधवार को 5 मिलियन की पुष्टि की। ब्राजील में हाल ही में राहत के लक्षण दिखाई दिए हैं। 

PoK में फिर सड़कों पर उतरे लोग, इस मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

बीते महीने व्हाइट हाउस द्वारा आयोजित कार्यक्रम था एक "सुपरस्प्रेडर": डॉ. एंथोनी फौसी "

जो बिडेन ने कहा कि वह किस तरह हार सकते है राष्ट्रपति चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -