बीते महीने व्हाइट हाउस द्वारा आयोजित कार्यक्रम था एक
बीते महीने व्हाइट हाउस द्वारा आयोजित कार्यक्रम था एक "सुपरस्प्रेडर": डॉ. एंथोनी फौसी "
Share:

अमेरिका में कोरोना के मामलों में वृद्धि जारी है। अमेरिका में शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी ने शुक्रवार को घोषित किया कि पिछले महीने व्हाइट हाउस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम एक "सुपरस्प्रेडर" था, जिसमें कई उपस्थित लोगों ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिसमें कुछ अमेरिकी सीनेटर भी शामिल थे। और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कर्मचारियों और अभियान टीम के सदस्य भी शामिल थे। अमेरिकी राष्ट्रपति और मेलानिया ट्रम्प, जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था, ने भी कोरोना संक्रमित कर दिया था, लेकिन 26 सितंबर को आयोजित व्हाइट हाउस कार्यक्रम में उनके संक्रमण की खोज नहीं की गई थी।

कई समाचार रिपोर्टों के अनुसार, व्हाइट हाउस के कर्मचारियों और संपर्कों के 34 से अधिक सदस्य अब तक संक्रमित हो चुके हैं। "मुझे लगता है कि डेटा खुद के लिए बोलते हैं," डॉ। फौसी ने शुक्रवार को सीबीएस न्यूज पर एक साक्षात्कार में कहा। “हमारे पास व्हाइट हाउस में एक सुपर स्प्रेडर घटना थी, और यह एक ऐसी स्थिति में था जहां लोग एक साथ भीड़ में थे और मास्क नहीं पहने थे।”

"सुपरस्प्रेडर इवेंट" के रूप में इस कार्यक्रम के फाउसी के चरित्रांकन के दिन व्हाइट हाउस ने ट्रम्प की वापसी के लिए चुनाव प्रचार की घोषणा की, जिसके बाद शनिवार को व्हाइट हाउस से एक भाषण दिया गया और सोमवार को फ्लोरिडा में एक रैली हुई। इस बीच, ट्रम्प और उनके डेमोक्रेटिक चैलेंजर जो बिडेन के बीच 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी राष्ट्रपति बहस को आयोजित करने वाले स्वतंत्र निकाय द्वारा रद्द कर दी गई है। इसने पहले घोषणा की थी कि बहस वस्तुतः आयोजित की जाएगी, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति ने खारिज कर दिया था जिसने मांग की थी कि इसे बाद में आयोजित किया जाना चाहिए।

जो बिडेन ने कहा कि वह किस तरह हार सकते है राष्ट्रपति चुनाव

कोरोना को लेकर जैसिंडा अर्डर्न ने कही ये बात

कोरोनोवायरस से उबरने के बाद पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति आए नागरिकों के सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -